वेस्टइंडीज को हराकर ऑस्ट्रेलिया फाइनल में

Last Updated 22 Jun 2016 06:22:48 PM IST

विश्व चैम्पियनशिप ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिजटाउन में केनसिंगटन ओवल में वेस्टइंडीज को सातवें मैच में छह विकेट से हराकर त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला के फाइनल में जगह बनाई.


मिशेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल जीत के बाद गले मिलते हुए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्लन सैमुअल्स के पहले शतक और दिनेश रामदीन के साथ उनकी रिकार्ड साझेदारी से वेस्टइंडीज ने आठ विकेट पर 282 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. सैमुअल्स ने अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले 134 गेंद में 14 चौकों और दो छक्कों की मदद से 125 रन की पारी खेलने के अलावा रामदीन (91) के साथ चौथे विकेट के लिए 192 रन की रिकार्ड साझेदारी भी की.    

ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि कप्तान स्टीवन स्मिथ (78) और मिशेल मार्श (नाबाद 79) के अर्धशतकों तथा ग्लेन मैक्सवेल की 26 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी की बदौलत 48.4 ओवर में चार विकेट पर 283 रन बनाकर जीत दर्ज की. स्मिथ और मार्श ने चौथे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी भी की.

\"\"स्मिथ हालांकि 42वें ओवर में रन आउट हुए जिससे वेस्टइंडीज की वापसी की उम्मीद जगी लेकिन मैक्सवेल ने इस पर पानी फेर दिया.

मैक्सवेल ने अपनी 26 गेंद की पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के मारे. मार्श ने अपनी नाबाद पारी के दौरान 85 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े.

इससे पहले सैमुअल्स ने अपने करियर का 10वां शतक जड़ते हुए वेस्टइंडीज को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने इस टीम के खिलाफ पिछले मैच में विंडीज की जीत के दौरान भी 92 रन की पारी खेली थी.

वेस्टइंडीज की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने नौवें ओवर में 31 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे.  सैमुअल्स और रामदीन ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 192 रन जोड़े जो ऑस्ट्रेलिया के वेस्टइंडीज की ओर से रिकार्ड साझेदारी है. इन दोनों ने क्लाइव लायड और रोहन कन्हाई की 149 रन की साझेदारी को पीछे छोड़ा जो लार्डस में पहले वि कप फाइनल के दौरान 41 साल पहले बनी थी.

इस पारी के दौरान सैमुअल्स ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5000 रन भी पूरे किए जबकि रामदीन 2000 रन के आंकड़े को छूने वाले वेस्टइंडीज के पहले विकेटकीपर बने.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment