बांगड़ जिम्बाब्वे दौरे के लिये कोच, अरूण और श्रीधर के लिये कोई जगह नहीं

Last Updated 26 May 2016 11:02:02 PM IST

भारत और रेलवे के पूर्व आल राउंडर संजय बांगड़ को राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिये कोच नियुक्त किया गया जबकि भरत अरूण और आर श्रीधर को सहयोगी स्टाफ में कोई जगह नहीं दी गयी.


संजय बांगड़ जिम्बाब्वे दौरे के लिये कोच बने (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे में तीन टी20 और तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी जो 11 जून से शुरू होंगे. चयनकर्ताओं ने दौरे के लिये ज्यादातर अनुभवहीन खिलाड़ियों की टीम चुनी है जो महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलेगी.

बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के ने बयान में कहा, \'\'संजय बांगड़ को जिम्बाब्वे के आगामी दौरे के लिये भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, जो आठ जून से शुरू होगा जिसमें हरारे में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जायेंगे.\'\'

एक अन्य पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अभय शर्मा को श्रीधर की जगह टीम का क्षेत्ररक्षण कोच नियुक्त किया गया है. शर्मा भारतीय अंडर-19 टीम के क्षेत्ररक्षण कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में काम कर रहे थे.

आगामी दौरे के लिये अरूण और श्रीधर का नाम शामिल नहीं है जो सीनियर टीम में क्रमश: गेंदबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच के तौर पर काम कर रहे थे.

बोर्ड के बयान के अनुसार, \'\'भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर और आंध्र क्रिकेट संघ के क्षेत्रीय सचिव कोका रमेश को जिम्बाब्वे के दौरे के लिये भारतीय टीम का प्रशासनिक मैनेजर नियुक्त किया है.\'\'

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment