कोहली के अर्धशतक से दिल्ली को हराकर आरसीबी शान से प्ले आफ में

Last Updated 23 May 2016 06:31:03 AM IST

कप्तान विराट कोहली के एक और अर्द्धशतक के दम पर रायल चैंलजर्स बेंगलूर दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान के साथ प्ले आफ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा.




विराट कोहली के एक और अर्द्धशतक.

करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली के 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने सलामी बल्लेबाजी कोहली की 45 गेंद में छह चौकों की बदौलत 54 रन की नाबाद पारी से 18.1 ओवर में चार विकेट पर 139 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. कोहली ने लोकेश राहुल (36) के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी भी की.

आरसीबी की पिछले सात मैचों में यह छठी जीत है और टीम ने अपने लीग अभियान का अंत 14 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ किया. इस हार से दिल्ली की टीम 14 मैचों में सात जीत से 14 अंक के साथ प्ले आफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी.

आरसीबी के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के भी 16 अंक रहे लेकिन बेंगलूर की टीम ने बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरा स्थान हासिल किया. आरसीबी का नेट रन रेट प्लस 0.932 रहा जबकि हैदराबाद का प्लस 0.245 और कोलकाता का प्लस 0.106 रहा.

\"\"आरसीबी की टीम पहले क्वालीफायर में अब 24 मई को बेंगलुरू में ही गुजरात लायंस से भिड़ेगी जो 14 मैचों में नौ जीत से 18 अंक के साथ शीर्ष पर रही.

इससे पहले चाहल (32 रन पर तीन विकेट) और क्रिस गेल (11 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने दिल्ली की टीम क्विंटन डिकाक की 50 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 60 रन की पारी के बावजूद आठ विकेट पर 138 रन ही बना सकी.

दिल्ली के किसी बल्लेबाज ने डिकाक का साथ नहीं दिया लेकिन अंत में क्रिस मौरिस ने 18 गेंद में नाबाद 27 रन बनाकर टीम को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया.

आरसीबी की शुरूआत खराब रही. टीम ने दूसरे ओवर में ही क्रिस गेल (01) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने मौरिस की गेंद को विकेटों पर खेला. कप्तान जहीर खान ने इसके बाद एबी डिविलियर्स (06) को एक्सट्रा कवर में जयंत यादव के हाथों कैच कराया.

कोहली और राहुल ने पारी को संभाला. कोहली ने जहीर पर चौके से खाता खोला और फिर इस तेज गेंदबाज पर लगातार दो चौके और मारे. राहुल ने भी मौरिस पर लगातार दो चौके जड़े और फिर इस तेज गेंदबाज पर पारी का पहला छक्का जड़ा. आरसीबी ने पावर प्ले में दो विकेट पर 49 रन बनाए.
राहुल ने लेग स्पिनर अमित मिश्रा का स्वागत दो चौकों के साथ किया लेकिन कार्लोस बेथवेट की गेंद को विकेटों पर खेल गए. उन्होंने 23 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा.

शेन वाटसन (14) ने मिश्रा पर छक्के के साथ 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया लेकिन पवन नेगी के अगले ओवर में डीप मिडविकेट पर सैम बिलिंग्स को कैच दे बैठे. कोहली ने ब्रेथवेट पर एक रन के साथ अर्धशतक पूरा किया. टीम को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 13 रन की दरकार थी और कोहली ने स्टुअर्ट बिन्नी (11 गेंद में नाबाद 16) के साथ मिलकर 11 गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी.

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही. रिषभ पंत सिर्फ एक रन बनाने के बाद श्रीनाथ अरविंद की गेंद पर विकेटकीपर लोकेश राहुल को कैच दे बैठे. इससे पहले अरविंद की गेंद पर सलामी बल्लेबाज डिकाक भी भाग्यशाली रहे जब बैकर्वड प्वाइंट पर क्रि स जोर्डन उनका मुश्किल कैच लपकने में नाकाम रहे.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment