सनराइजर्स ने लायंस को पांच विकेट से हराया

Last Updated 07 May 2016 05:06:03 AM IST

सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 47) की संयमित पारी की बदौलत गुजरात लायंस को आईपीएल नौ में शुक्रवार को पांच विकेट से हरा दिया.


सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन

अपने गेंदबाजों के सधे हुये प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 47) की संयमित पारी की बदौलत गुजरात लायंस को आईपीएल नौ में शुक्रवार को पांच विकेट से हरा दिया.

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गुजरात को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. हैदराबाद के गेंदबाजों ने अपनी कसी हुई गेंदबाजी से गुजरात को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 126 के स्कोर पर ही रोक दिया. इसके बाद टीम ने आसान लक्ष्य का पीछा करते हुये 19 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

इस जीत के साथ ही हैदराबाद के आठ मैचों में पांचवीं जीत के साथ 10 अंक हो गये हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गयी है जबकि गुजरात की यह 10 मैचों में यह चौथी हार है और वह 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है.

केन विलियमसन (06) ने कुलकर्णी पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन प्रवीण की गेंद पर ड्वेन स्मिथ को कैच देकर पवेलियन लौट गए.

सनराइजर्स के 50 रन नौवें ओवर में पूरे हुए. मोइजेस हेनरिक्स भी 16 गेंद में 14 रन बनाने के बाद ब्रावो की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे.

धवन ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्होंने चाइनामैन गेंदबाज शिविल कौशिक पर चौके जड़ने के बाद सांगवान पर भी लगातार दो चौके मारे. आईपीएल नौ में पहला मैच खेल रहे युवराज सिंह 14 गेंद में पांच रन बनाने के बाद कुलकर्णी की गेंद पर सांगवान को कैच दे बैठे जिससे सनराइजर्स का स्कोर चार विकेट पर 81 रन हो गया.

सनराइजर्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 36 रन की दरकार थी. धवन ने कुलकर्णी जबकि दीपक हुड्डा (18) ने कौशिक पर चौका मारा. ब्रावो ने हुड्डा को कार्तिक के हाथों कैच कराके लायंस की उम्मीद जगाई. नमन ओझा (नाबाद नौ) ने 19वें ओवर में प्रवीण पर चौका जड़ा जबकि धवन ने अंतिम दो गेंदों पर चौके के साथ टीम को जीत दिला दी.

इससे पहले फिंच के अलावा लायंस के अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाए. कप्तान सुरेश रैना (20), अपना 100वां आईपीएल और 300वां टी20 मैच खेल रहे ब्रावो (18) और जडेजा (18) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. टीम अंतिम सात ओवर में 48 रन ही जुटा सकी.

वार्नर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद लायंस ने 14वीं गेंद पर खाता खोला जो आईपीएल के इतिहास में सबसे धीमी शुरूआत है. भुवनेश्वर ने पहला जबकि नेहरा ने दूसरा ओवर मेडन फेंका.

ड्वेन स्मिथ (01) ने भुवनेश्वर के पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन के साथ टीम के रनों का खाता खोला लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर शार्ट र्थड मैन पर मुस्तफिजुर को कैच दे बैठे. टीम का स्कोर तीन ओवर में एक विकेट पर तीन रन था.

कप्तान रैना ने रन गति बढ़ाने की कोशिश की. उन्होेंने नेहरा पर छक्के बाद भुवनेश्वर की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा लेकिन इसी तेज गेंदबाज को वापस कैच देकर पवेलियन लौट गए.

मुस्तफिजुर की पहली ही गेंद पर शिखर धवन ने ब्रैंडन मैकुलम का आसान कैच टपकाया. इसी ओवर में हालांकि केन विलियमसन ने दिनेश कार्तिक (00) का बैकर्वड प्वाइंट पर शानदार कैच लपका. टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 26 रन बनाए जो उसका पावरप्ले में सबसे कम स्कोर है.

हेनरिक्स ने मैकुलम को लांग आफ पर कप्तान वार्नर के हाथों कैच कराके लायंस का स्कोर चार विकेट पर 34 रन किया. मैकुलम ने 19 गेंद का सामना करते हुए सात रन बनाए.

फिंच ने हेनरिक्स पर चौके के साथ 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. विकेटों के पतझड़ के बीच फिंच और ब्रावो ने स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी लेकिन खराब गेंदों को बाउंड्री के दर्शन भी कराए.

स्थानापन्न खिलाड़ी विजय शंकर ने सरन की गेंद पर डीप मिडविकेट पर ब्रावो का शानदार कैच लपककर फिंच के साथ उनकी 45 रन की साझेदारी का अंत किया. वार्नर ने इसके बाद हेनरिक्स की गेंद पर लांग आफ पर फिंच का आसान कैच टपकाया.

जडेजा (18) ने नेहरा की गेंद पर एक रन के साथ 18वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया. जडेजा ने हेनरिक्स और नेहरा पर चौके मारे.

मुस्तफिजुर ने जडेजा को भुवनेश्वर के हाथों कैच कराया. फिंच ने इस तेज गेंदबाज पर छक्का जड़ा और फिर भुवनेश्वर की पारी की अंतिम गेंद पर दो रन के साथ 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment