जीत की राह पर लौटना चाहेंगे लायंस, हैदराबाद को युवराज की वापसी का इंतजार

Last Updated 05 May 2016 05:05:48 PM IST

लगातार दो हार से नंबर एक का स्थान गंवा चुके गुजरात लायंस कल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के मैच में जीत की राह पर लौटना चाहेंगे जबकि मेजबान टीम को अपने स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की वापसी का इंतजार है.


युवराज

युवराज ने अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है, वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्वकप के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. 

जीत के साथ आगाज करने वाली गुजरात लायंस को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले दो मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा, आईपीएल में पहली बार खेल रही गुजरात लायंस को उम्मीद होगी कि अपने घरेलू मैदान से बाहर उनकी किस्मत साथ देगी और वे जीत की राह पर लौटेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को 15 रन से हराया था.
 
दो मैच हारने के बाद लायंस अंकतालिका में केकेआर के बाद दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद चार जीत के साथ पांचवें स्थान पर है.
 
हैदराबाद ने 21 अप्रैल को हुए मैच में लायंस को 10 विकेट से हराया था, शुरूआती खराब प्रदर्शन के बाद हैदराबाद ने एक ईकाई के रूप में उम्दा प्रदर्शन करके टूर्नामेंट में वापसी की.
 
कप्तान डेविड वार्नर जबर्दस्त फार्म में है जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी लय हासिल कर ली है, वार्नर ने बेंगलूर के खिलाफ पिछले मैच में 50 गेंद में 92 रन बनाये थे. 
 
चोट से उबरने के बाद केन विलियमसन ने टीम में वापसी की और बेंगलूर के खिलाफ 38 गेंद में 50 रन बनाये, मध्यक्रम में मोइजेस हेनरिक्स, नमन ओझा और दीपक हुड्डा ने प्रभावित किया है, हेनरिक्स ने पिछले मैच में 14 गेंद में 31 रन बनाये थे, युवराज की वापसी से टीम का आक्र मण और मजबूत होगा.
 
हैदराबाद के पास आशीष नेहरा, भुवनेर कुमार, मुस्तफिजुर रहमान और हेनरिक्स के रूप में उम्दा गेंदबाज भी हैं, लायंस के नौ मैचों में छह जीत और तीन हार के बाद 12 अंक हैं, उसकी बल्लेबाजी का दारोमदान ब्रेंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ पर रहा है, बीच के ओवरों में रैना और दिनेश कार्तिक ने योगदान दिया है, हरफनमौला ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा का खराब फार्म चिंता का विषय है, गेंदबाजी में धवल कुलकर्णी और प्रवीण कुमार के साथ शिविल कौशिक भी प्रभावी रहे हैं. 
 
टीमें :
गुजरात लायंस : सुरेश रैना : कप्तान :, सरबजीत लड्ढा, अक्षदीप नाथ, अमित मिश्रा, ड्वेन ब्रावो, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी, जेम्स फाकनेर, आरोन फिंच, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शादाब जकाती, दिनेश कार्तिक, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैकुलम, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, ड्वेन स्मिथ, डेल स्टेन, प्रवीण ताम्बे, एंड्रयू टाये.
 
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर : कप्तान :, आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, ईयोन मोर्गन, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष नेहरा, नमन ओझा, विजय शंकर, कर्ण शर्मा, बरिंदर सरन, टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियमसन, युवराज सिंह. 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment