पुणे को एक और झटका, अब स्टीवन स्मिथ कलाई की चोट के कारण आईपीएल से बाहर

Last Updated 02 May 2016 03:01:42 PM IST

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की चोटों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और अब आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ कलाई की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के बाकी मैचों से बाहर हो गए है.


(फाइल फोटो)

इससे पहले टीम चोटों के कारण केविन पीटरसन, फाफ डु प्लेसिस और आस्ट्रेलियाई आलराउंडर मिशेल मार्श को गंवा चुकी है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के खेल विज्ञान और खेल मेडिसिन मैनेजर एलेक्स कोंटूरिस ने स्मिथ के हटने की पुष्टि की है. कोंटूरिस ने कहा कि स्मिथ पिछले एक हफ्ते से दायें हाथ  की कलाई में दर्द से परेशान थे.

कोंटूरिस ने आस्ट्रेलिया से बयान में कहा, 'इस पर नजर रखने के लिए हम आईपीएल की पुणे फ्रेंचाइजी के साथ काम कर रहे थे. लेकिन दुर्भाग्य से चोट ठीक नहीं हुई.' उन्होंने कहा, 'ऐसी स्थिति में वह वेस्टइंडीज के दौरे से पहले आगे के आकलन और उपचार के लिए भारत से स्वदेश वापस लौटेगा.'  

कोंटूरिस ने कहा कि हटने का फैसला ऐहतियात के तौर पर लिया गया है और चोट गंभीर नहीं लग रही. आस्ट्रेलिया त्रिकोणीय श्रृंखला में अपने अभियान की शुरूआत छह जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्याना में करेगा और इस मैदान पर चार दिन बाद वेस्टइंडीज से भिड़ेगा.

पीटरसन और डुप्लेसिस की गैरमौजूदगी में स्मिथ सुपरजाइंट्स की बल्लेबाजी की रीढ़ थे और वह अब तक टीम की ओर से भी मैचों में खेले थे. उन्होने अपने करियर का पहला टी20 शतक भी जड़ा था.

इससे पहले कल आस्ट्रेलिया के आलराउंडर मिशेल मार्श मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम फिलहाल सिर्फ दो जीत के साथ अंक तालिका में निचले हिस्से पर चल रही है.

पीटरसन और डुप्लेसिस की चोट के बाद टीम ने आस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा से करार किया था लेकिन वह अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment