PREVIEW: केकेआर की नजरें आरसीबी पर जीत के साथ दूसरे स्थान पर

Last Updated 01 May 2016 02:34:01 PM IST

दो बार का चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स सोमवार को बेंगलुरू में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह बनाने के इरादे से उतरेगा.


फाइल फोटो

नाइट राइडर्स की टीम अभी सात मैचों में आठ अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. टीम ने चार मैच जीते हैं जबकि तीन गंवाए हैं. आरसीबी की टीम छह मैचों में दो जीत से सिर्फ चार अंक के साथ सातवें स्थान पर है.
     
केकेआर और आरसीबी दोनों को हालांकि अपने पिछले मैचों में क्रमश: दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा है. केकेआर की टीम हालांकि मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी.
     
दिल्ली के खिलाफ 187 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 18.3 ओवर में 159 रन पर ढेर हो गई थी.
     
केकेआर के लिए चिन्नास्वामी स्टेडियम का मैदान भाग्यशाली रहा है और यहां उसने फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर अपना दूसरा खिताब जीता था.
     
गौतम गंभीर की अगुआई वाली केकेआर की टीम शानदार फार्म में है. टीम के बल्लेबाजों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया गंभीर ने सात मैचों में तीन अर्धशतक जड़े हैं जबकि रोबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल ने उनका अच्छा साथ दिया है.
     
उथप्पा ने शनिवार को डेयरडेविल्स के खिलाफ भी 52 गेंद में 72 रन की पारी खेली थी.
     
टीम के पास सुनील नारायण, उमेश यादव और पीयूष चावला जैसे गेंदबाज हैं और देखना होगा कि यह आरसीबी के बल्लेबाजों को कैसी चुनौती देते हैं.
     
आरसीबी को एक बार फिर अपने बल्लेबाजों से बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मी होगी. टीम को उम्मीद होगी कि कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, लोकेश राहुल और शेन वाटसन एक बार फिर बड़ा स्कोर खड़ा करेंगे. पैतृक अवकाश के बाद क्रि स गेल की वापसी से टीम का बल्लेबाजी क्रम और मजबूत होगा.

कप्तान कोहली की नजरें टीम की जीत पर टिकी होंगी लेकिन इसके लिए गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.
     
आरसीबी को हालांकि सनराइजर्स के खिलाफ 15 रन की शिकस्त से उबरना होगा. वाटसन बल्ले और गेंद दोनों से अच्छी फार्म में हैं लेकिन युजवेंद्र चाहल, केन र्रिचडसन, इकबाल अब्दुल्ला और वरूण आरोन जैसे गेंदबाज प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं.

टीमें इस प्रकार हैं:
कोलकाता नाइटराइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), पीयूष चावला, जान हास्टिंग्स, ब्रैड हाग, जेसन होल्डर, शेल्डन जैकसन, कुलदीप यादव, क्रि स लिन, मनन शर्मा, मोन्रे मोर्कल, कोलिन मुनरो, सुनील नारायण, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, अंकित राजपूत, आंद्रे रसेल, राजगोपाल सतीश, साकिब अल हसन, जयदेव उनादकट, रोबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव और उमेश यादव।
 
रायल चैलेंजर्स बेंगलूर: विराट कोहली (कप्तान), शेन वाटसन, क्रि स गेल, एबी डिविलियर्स, स्टुअर्ट बिन्नी, तबरेज शम्सी, इकबाल अब्दुल्ला, श्रीनाथ अरविंद, केदार जाधव, विक्रमजीत मलिक, केन र्रिचडसन, वरूण आरोन, मनदीप सिंह, अबु नेचिम, एडम मिल्ने, मिशेल स्टार्क, युजवेंद्र चाहल, हषर्ल पटेल, ट्रेविस हेड, डेविड वाइसी, सचिन बेबी, लोकेश राहुल, परवेज रसूल, विकास टोकस, प्रवीण दुबे और अक्षय कर्णेवार
 
समय: मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment