PREVIEW: केकेआर से बदला चुकता करने उतरेंगे दिल्ली डेयरडेविल्स

Last Updated 29 Apr 2016 04:08:28 PM IST

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी तो उसका इरादा पिछली हार का बदला चुकता करने का होगा.


बदला के इरादे से उतरेंगे दिल्ली डेयरडेविल्स (फाइल फोटो)

अपने प्रदर्शन में सुधार कर रही दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के मैच में शनिवार को दूसरी बार खिताब की प्रबल दावेदार कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी तो उसका इरादा पिछली हार का बदला चुकता करने का होगा.

पिछले मैच में केकेआर के हाथों नौ विकेट से शर्मनाक पराजय झेलने के बाद जहीर खान की अगुवाई वाली दिल्ली टीम बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश में होगी. टूर्नामेंट के शुरूआत में हुए उस मैच में दिल्ली की टीम 100 से भी कम के स्कोर पर सिमट गई थी.
    
उसके बाद से दिल्ली का प्रदर्शन बेहतर हुआ है. पिछले सत्रों की तुलना में यह काफी बेहतर टीम लग रही है. केकेआर के हाथों कोलकाता में मिली हार के बाद दिल्ली ने अपने टीम संयोजन में संतुलन बनाकर उम्दा प्रदर्शन किया है. आरसीबी और मुंबई इंडियंस जैसी बड़ी टीमों को उसने हराया और गुजरात लायंस के खिलाफ पिछला मैच एक रन से हारे जिसमें क्रिस मौरिस ने 17 गेंद में अर्धशतक जमाया था.
    
केकेआर आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाली चुनिंदा टीमों में से है. उसके पास गौतम गंभीर के रूप में आक्रामक कप्तान है. दोनों टीमें अपना पिछला मैच हारी हैं और उस नतीजे को भुलाकर जीत की राह पर लौटने उतरेंगी.

मौरिस ने अकेले दम पर दिल्ली को जीत के करीब ला दिया लेकिन गुजरात लायंस ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. इसी तरह केकेआर को मुंबई इंडियंस ने कीरोन पोलार्ड : 17 गेंद में 51 रन : की आक्रामक पारी के बूते हराया.
    
केकेआर के लिये कप्तान गंभीर की यह घर वापसी है क्योंकि फिरोजशाह कोटला उनका घरेलू मैदान है जहां वह दिल्ली के लिये रणजी क्रि केट खेलते आये हैं. टी20 क्रिकेट में हालांकि हालात से वाकफियत उतनी मायने नहीं रखती.
    
दिल्ली के लिये कप्तान जहीर खान को शुरूआती विकेट लेने होंगे. उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बाकी दो मैचों में महंगे साबित हुए.
     
रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ उन्होंने चार ओवर में 50 रन दिये जबकि गुजरात लायंस के खिलाफ 48 रन दे डाले.

दिल्ली के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. शीर्ष क्रम पर क्विंटन डिकाक या संजू सैमसन और मध्यक्रम में करूण नायर और जेपी डुमिनी ने अच्छी बल्लेबाजी की है. अब देखना यह है कि जहीर स्पिनरों की अगुवाई वाला गेंदबाजी आक्र मण जारी रखते हैं या बदलाव करते हैं और कालरेस ब्रेथवेट को अंतिम एकादश में मौका मिलता है या नहीं.
    
अमित मिश्रा एकमात्र स्पिनर हैं जिन्होंने अभी तक दिल्ली के लिये सारे मैच खेले हैं जबकि बाकियों को रोटेट किया गया है.
   
केकेआर के लिये कप्तान गंभीर शानदार फार्म में है जो विराट कोहली (367 रन) और रोहित शर्मा (298) के बाद सबसे ज्यादा रन (296) बना चुके हैं.

राबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, युसूफ पठान और आंद्रे रसेल के बल्ले से भी रन निकले हैं.
टीमें :
दिल्ली डेयरडेविल्स :  जहीर खान (कप्तान), मयंक अग्रवाल, खलील अहमद, सैम बिलिंग्स, कालरेस ब्रेथवेट, नाथन कूल्टर नाइल, किंटोन डिकाक, जेपी डुमिनी, अखिल हव्रेडकर, इमरान ताहिर, श्रेयस अय्यर, महीपाल लोमरोर, चामा मिलिंद, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, क्रिस मौरिस, शाहबाज नदीम, करूण नायर, पवन नेगी, रिषभ पंत, संजू सैमसन, पवन सुयाल, जयंत यादव, प्रत्यूष सिंह ।
कोलकाता नाइट राइडर्स :    गौतम गंभीर (कप्तान) , पीयूष चावला, ब्राड हाग, जासन होल्डर, शेल्डन जैकसन, कुलदीप यादव, क्रि स लिन , मनन शर्मा, मोर्नी मोर्कल, कोलिन मुनरो, सुनील नारायण, मनीष पांडे, युसूफ पठान, अंकित राजपूत, आंद्रे रसेल, राजगोपाल सतीश, शाकिब अल हसन, जयदेव उनादकट, राबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव ।
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment