IPL-9 : हैदराबाद ने गुजरात लायंस को दस विकेट से रौंदा

Last Updated 22 Apr 2016 04:14:48 AM IST

सनराइजर्स हैदराबाद ने बृहस्पतिवार को राजकोट में गुजरात लायंस के विजय अभियान पर रोक लगाकर आईपीएल-9 के मैच में 31 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की.


सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर

भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में कसी हुई गेंदबाजी और कप्तान डेविड वार्नर के एक और उत्कृष्ट अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बृहस्पतिवार को यहां गुजरात लायंस के विजय अभियान पर रोक लगाकर आईपीएल-9 के मैच में 31 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की. सनराइजर्स की यह लगातार दूसरी जीत है और उसके अब चार मैचों में चार अंक हो गए हैं. नई फ्रेंचाइजी लायंस को चौथे मैच में पहली हार का सामना करना पड़ा और उसके अब भी छह अंक हैं.

कप्तान वार्नर ने 48 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाए जिसमें नौ चौके शामिल हैं. पहले तीन मैचों में रन बनाने के लिए जूझने वाले शिखर धवन ने भी फॉर्म में वापसी करके 41 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेली. लायंस के बल्लेबाज जहां रन बनाने के लिए जूझ रहे थे वहीं इन दोनों ने आसानी से रन बटोरे और सनराइजर्स को 14.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 137 रन तक पहुंचाकर लगातार दूसरी जीत दिलाई.

इससे पहले टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे लायंस की तरफ से केवल कप्तान सुरेश रैना ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए. पहले ओवर में क्रीज पर कदम रखने के बाद आखिरी ओवर में आउट होने से पहले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 51 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 75 रन बनाए लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम आठ विकेट पर 135 रन तक ही पहुंच पाई. रैना ने इस बीच टी-20 क्रि केट में 6000 रन भी पूरे किए.

सनराइजर्स को जीत की राह गेंदबाजों ने दिखाई. भुवनेश्वर उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 29 रन देकर चार विकेट चटकाए. इनमें से तीन विकेट उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में हासिल किए. मुस्तफिजुर रहमान ने फिर से कसी हुई गेंदबाजी की और चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. उनके अलावा बिपुल शर्मा, दीपक हुड्डा और बरिंदर सरण ने भी एक-एक विकेट हासिल किया.

वार्नर ने जिस तरह से शुरुआत की उससे लग रहा था कि वह पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ नाबाद 90 रन की अपनी पारी को ही आगे बढ़ाने के लिए क्रीज पर उतरे हैं. उन्होंने आईपीएल नौ में पहली बार खेल रहे डेल स्टेन के पहले ओवर में दो चौकों से शुरुआत की और प्रवीण कुमार पर तीन चौके जड़कर उन्हें गेंदबाजी से हटवा दिया. 

आलम यह था कि कप्तान रैना को पॉवरप्ले के आखिरी ओवर में स्वयं गेंद थामनी पड़ी लेकिन इससे वार्नर पर कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने लायंस के कप्तान पर दो चौके लगाकर पहले छह ओवरों में स्कोर बिना किसी नुकसान के 63 रन पहुंचा दिया. इसमें शिखर धवन का योगदान 11 रन था जिन्होंने इस बीच अपना अधिकतर ध्यान विकेट बचाए रखने और वार्नर को स्ट्राइक देने पर केंद्रित किया.

वार्नर ने 29 गेंदों पर वर्तमान आईपीएल का तीसरा और अपने टी-20 कॅरियर का कुल 48वां अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने धवन को स्ट्राइक देने की रणनीति अपनाकर इस सलामी बल्लेबाज को फॉर्म में वापसी करने का मौका दिया. धवन ने ब्रावो पर दो चौके लगाकर जतला दिया कि अब उनका आत्मविश्वास लौट आया है. धवन ने 40 गेंदों पर अपने कॅरियर 29वां अर्धशतक पूरा किया. वार्नर ने रविंद्र जडेजा पर विजयी चौका लगाया. यह वार्नर के कॅरियर का पहला अवसर है जब उन्होंने टी-20 में अर्धशतक जमाया लेकिन उसमें एक भी छक्का शामिल नहीं है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment