अब लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं: ख्वाजा

Last Updated 13 Feb 2016 03:51:35 PM IST

आस्ट्रेलिया के ओपनर उस्मान ख्वाजा अपनी पिछली छह टेस्ट पारियों में चार शतक लगाने के बाद महसूस करते हैं कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे हैं.


अब लगता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं: ख्वाजा

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच में 140 रन की शानदार पारी खेलने वाले ख्वाजा को गत वर्ष नवंबर में टेस्ट टीम में वापिस बुलाया गया था और उन्होंने वापसी के बाद शानदार अंदाज में चारों टेस्ट मैचों में एक शतक लगाया है.

पाकिस्तान में जन्मे 29 वर्षीय ख्वाजा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं हमेशा यही सोचता था कि टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिये मैं एकदम सही हूं लेकिन यह तब तक मुझे सही नहीं लगा जब तक मैंने पहला टेस्ट शतक नहीं लगाया. जब मैंने अपने टेस्ट कॅरियर का पहला शतक लगाया, तब महसूस हुआ कि मुझे इसी की जरूरत थी.’’

वर्ष 2011 में ख्वाजा को इंग्लैंड के खिलाफ रिकी पॉ¨न्टग के चोटिल होने के कारण टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने 2011 में छह टेस्ट मैच खेले थे. इसके 18 महीने बाद उन्हें एशेज सीरीज के लिये टीम में एक बार फिर जगह मिली लेकिन वह कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें चौथे टेस्ट के बाद टीम से बाहर कर दिया था.

उन्होंने कहा, ‘‘जब मैं पहली बार आस्ट्रेलिया की ओर से खेला, मैं खुद को टीम में जगह दिलाने के लिये खेल रहा था. मुझे कभी यह महसूस नहीं हुआ था कि मैं भी टीम में हूं.’’ माइकल क्लार्क और क्रिस रोजर्स के संन्यास की घोषणा के बाद ख्वाजा को टीम में एक बार फिर वापसी करने का मौका मिला और उन्होंने टेस्ट कॅरियर का पहला शतक लगाया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment