क्रिस मौरिस की तूफानी पारी रूट पर भारी

Last Updated 13 Feb 2016 11:39:46 AM IST

जो रूट के लगातार दूसरे शतक के बावजूद इंग्लैंड को क्रिस मौरिस की तूफानी पारी के कारण चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में एक विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा.


क्रिस मौरिस की तूफानी पारी रूट पर भारी

जिससे दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर दी.

मैन आफ द मैच मौरिस ने 14 रन पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 38 गेंद में 62 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 263 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 47 . 2 ओवर में नौ विकेट पर 266 रन बनाकर जीत दर्ज की.

रेसी टोप्ले की गेंद पर मिड आफ पर मौरिस का आसान कैच छोड़ने वाले आदिल राशिद को उस समय गेंदबाजी पर लाया गया जब दोनों टीमों के स्कोर बराबर थे और उन्होंने इस आलराउंडर को बोल्ड कर दिया.

अंतिम बल्लेबाज इमरान ताहिर ने हालांकि अगली गेंद पर चौका जड़कर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी.

इससे पहले टास हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम एक समय 108 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन रूट ने 124 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से 109 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 262 रन तक पहुंचाया.

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस वोएक्स ने 33 रन बनाए और रूट के साथ सातवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की.

वोएक्स ने इसके बाद गेंदबाजी में भी कमाल करते हुए फाफ डु प्लेसिस :34: को बोल्ड किया और फिर एबी डिविलियर्स :36: को अपनी ही गेंद पर रन आउट किया. स्टुअर्ट ब्राड ने पारी के पहले ओवर में ही पिछले मैच के शतकवीर हाशिम अमला को आउट किया जो खाता भी नहीं खोल पाए.

फरहान बेहरदीन ने 38 रन की पारी खेली लेकिन दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो मौरिस रहे जिन्होेंने ब्राड की लगातार गेंदों पर छक्का और दो चौके भी जड़े. मौरिस ने अपनी पारी में तीन छक्के और चार चौके मारे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment