भारत और वेस्टइंडीज में होगा खिताबी मुकाबला

Last Updated 11 Feb 2016 05:19:29 PM IST

वेस्टइंडीज ने बंगलादेश को गुरूवार को रोमांचक सेमीफाइनल में आठ गेंद शेष रहते तीन विकेट से हराकर अंडर 19 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया.


भारत और वेस्टइंडीज में होगा खिताबी मुकाबला (फाइल फोटो)

जहां उसका मुकाबला 14 फरवरी को भारत से होगा. बंगलादेश की टीम को 50 ओवर में 226 रन पर निपटाने के बाद वेस्टइंडीज ने 48.4 ओवर में सात विकेट पर 230 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. स्प्रिंगर को उनके 36 रन पर दो विकेट और नाबाद 62 रन की मैच विजयी पारी के लिये मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला.

स्प्रिंगर ने 88 गेंदों पर नाबाद 62 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया. स्प्रिंगर ने दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहने के बावजूद कैरेबियाई पारी को एक छोर से मजबूती के साथ संभाले रखा और अपनी टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचाकर दम लिया.

स्प्रिंगर ने माइकल फ्रियू (12) के साथ सातवें विकेट के लिये 36 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. वरना एक समय वेस्टइंडीज ने अपने छह विकेट 181 रन पर गंवा दिये थे.

भारत ने पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका को 97 रन से हराकर चौथी बार फाइनल में प्रवेश किया था. भारत और वेस्टइंडीज की टीमें किसी भी स्तर पर आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में 1983 के बाद पहली बार आमने सामने होंगी. कपिल देव के नेतृत्व वाले भारत ने 1983 में क्लाइव लायड की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की टीम को लार्डस में खेले गये फाइनल में 43 रन से हराकर इतिहास रचा था.

अंडर 19 स्तर पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक नौ मैच खेले गये हैं जिनमें से भारतीय टीम सात में जीत दर्ज करने में सफल रही है. वेस्टइंडीज ने दो मैच जीते हैं.

वेस्टइंडीज इससे पहले 2004 में आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था. संयोग से तब भी टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश कर रहा था. पाकिस्तान ने तब उसे फाइनल में 25 रन से हराया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment