भारत वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार : सचिन

Last Updated 08 Feb 2016 10:09:21 PM IST

रिकार्डों के बादशाह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की नजर में इस वर्ष आईसीसी ट्वंटी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहा भारत इस मेगा टूर्नामेंट में खिताब का प्रबल दावेदार है.


सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

एक चैनल को साक्षात्कार में सचिन ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में आस्ट्रेलिया को ट्वंटी-20 सीरीज में उसी की धरती पर धूल चटाने वाली टीम इंडिया में पूरी काबिलियत है कि वह अपने विजयी प्रदर्शन को जारी रखते हुये दूसरी बार विश्व कप पर कब्जा जमाये.

सचिन ने मौजूदा ट्वंटी-20 टीम को पूरी तरह से संतुलित बताते हुये कहा,‘‘ टीम में अच्छे बल्लेबाजों,गेंदबाजों और आलराउंडरों का बेहतरीन संयोजन है और टीम के सभी खिलाड़ी शानदार फार्म में भी हैं. यदि खिलाड़ी अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखने में सक्षम रहते हैं तो अपने घरेलू हालातों में खेलने वाली टीम इंडिया को हराना किसी भी टीम के लिये कड़ी चुनौती होगी.’’

उन्होंने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी प्रशंसा करते हुये कहा,‘‘ धोनी शानदार कप्तान होने के साथ ही वि के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक हैं. उनके नेतृत्व में टीम ने आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को उसी की धरती पर बड़े अंतर से मात दी है.

टीम जिस प्रकार की फार्म में चल रही है उसे देखते हुये मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत एक बार फिर वि कप खिताब जीत सकता है.’’ टीम इंडिया ने पहले ट्वंटी-20 वि कप में खिताबी जीत हासिल की थी.

सचिन ने कहा कि आस्ट्रेलियाई दौरे में सीनियर खिलाड़यिों की सफल वापसी और युवा खिलाड़यिों के शानदार प्रदर्शन से निश्चित रूप से आगामी टूर्नामेंट के लिये आत्मविास में बढ़ोत्तरी हुयी होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment