IPL नीलामी: सरप्राइज पैकेज रहे शेन वाटसन, संजू, मोरिस, मोहित

Last Updated 06 Feb 2016 05:06:39 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की नीलामी प्रक्रिया में कई ऐसे रहे जिन्होंने अपने बेस प्राइस से इतर फ्रेंचाइजियों के पर्स से बड़ी कीमत हासिल करते हुये सभी को ‘सरप्राइज’ कर दिया.


सरप्राइज पैकेज रहे वाटसन, संजू, मोरिस, मोहित

आस्ट्रेलियाई टीम में अपने आखिरी दिन गिन रहे आलराउंडर शेन वाटसन पर भले ही उनके राष्ट्रीय चयनकर्ता अब ज्यादा भरोसा न जता रहे हों लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने दिखा दिया कि वाटसन पर वे अब भी भरोसा करते हैं.

वाटसन को उनके बेस प्राइस दो करोड़ से 7.5 करोड़ रूपये की कीमत अधिक खर्च कर रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने खरीदा. वाटसन 9.5 करोड़ रूपये की भारी भरकम रकम पर बिके जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.

भारतीय तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने भी अपने बेस प्राइस 1.5 करोड़ रूपये से कई गुना अधिक कीमत हासिल की. अभिनेत्री प्रीति जिंटा के सह मालिकाना हक वाली पंजाब ने मोहित को 6.5 करोड़ रूपये खर्च कर अपना बनाया.

वहीं मात्र 50 लाख रूपये के बेस प्राइस वाले दक्षिण अफ्रीका के बालिंग आलराउंडर क्रिस मोरिस ने भी सबसे अधिक चौंकाया और दिल्ली डेयरडेविल्स ने उनपर सात करोड़ रूपये खर्च कर दिये.

विदेशी खिलाड़यिों में ड्वेन स्मिथ(50 लाख बेस प्राइस) को कहीं अधिक 2.3 करोड़ रूपये में पदार्पण टीम गुजरात लायंस ने खरीदा.

इसके अलावा कालरेस ब्रेथवेट ने भी चौंकाने वाली कीमत हासिल की. ब्रेथवेट को दिल्ली ने 4.2 करोड़ रूपये में खरीदा जबकि उनका बेस प्राइस भी 50 लाख रूपये था. केवल 30 लाख रूपये के बेस प्राइस वाले काइल एबोट पर किंग्स इलेवन पंजाब ने 2.1 करोड़ रूपये खर्च किये.

भारतीय खिलाड़ियों में भी कई ‘सरप्राइज पैकेज’ रहे जिनमें केरल के युवा खिलाड़ी संजू सैमसन को अपने बेस प्राइस दो करोड़ से दोगुना कीमत मिली और वह 4.2 करोड़ रूपये में दिल्ली के पास गये.

इसी तरह तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार को भी गुजरात ने अच्छी कीमत दी और वह 3.5 करोड़ रूपये की कीमत हासिल करने में कामयाब रहे जबकि उनका बेस प्राइस 50 लाख रूपये था.

हालांकि हैरान करने वाली बात यह भी रही कि कई बड़े नामों पर फ्रेंचाइजियों ने खास भरोसा नहीं जताया और उन्हें उनके बेस प्राइस पर ही खरीदा.

इनमें आलराउंडर इरफान पठान, स्टुअर्ट बिन्नी, धवल कुलकर्णी, आरपी सिंह, अभिमन्यु मिथुन प्रमुख थे.

इरफान को पुणो सुपरजाइंट्स ने उनके बेस प्राइस एक करोड़ रूपये, बिन्नी को बेंगलुरू ने दो करोड़, धवल को गुजरात ने दो करोड़ और आर पी सिंह को पुणे ने 30 लाख रूपये तथा मिथुन को सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके बेस प्राइस 30 लाख रूपये में ही खरीदा.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment