अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के हाग की आलोचना की

Last Updated 02 Dec 2015 09:48:28 AM IST

रविचंद्रन अश्विन और रोडनी हाग मंगलवार को शाब्दिक जंग में पड़ गये हैं.


फाइल फोटो

रविचंद्रन अश्विन और रोडनी हाग मंगलवार को शाब्दिक जंग में पड़ गये क्योंकि पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा कि यह भारतीय स्पिनर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसलिए सफल रहा क्योंकि टेस्ट श्रृंखला के लिये स्पिनरों की मददगार पिचें बनायी गयी हैं.

भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अभी 2-0 से आगे चल रही है. भारतीय टीम ने अभी तक जो 50 विकेट लिये हैं उनमें से 47 विकेट तीनों स्पिनरों अश्विन, रविंद्र जडेजा और अमित मिश्रा ने लिये. इनमें से अश्विन के नाम पर सर्वाधिक 24 विकेट दर्ज हैं.

भारतीय टीम प्रबंधन का टर्निंग विकेट तैयार करने के फैसले की कई पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की जिनमें इंग्लैंड के माइकल वान और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन भी शामिल हैं.

हाग भी इसमें शामिल हो गये हैं, उन्होंने आईसीसी, अश्विन और बीसीसीआई को टैग करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अश्विन को आइने के सामने खड़ा होकर खुद से पूछना चाहिए कि हाल में उन्हें जो सफलता मिली है वह स्पिनरों की मददगार पिचों के कारण मिली है.’

अश्विन ने मंगलवार को इसका करारा जवाब दिया और कहा कि हाग को भी अनूकूल घरेलू परिस्थितियों के कारण स्वदेश में सफलता मिली. उन्होंने हाग, आईसीसी और बीसीसीआई को टैग करते हुए लिखा, ‘यकीन है, चलो इस दर्पण को साझा किया जाए या फिर मैं दूसरे के लिये आर्डर करूं.’

दिलचस्प बात यह है कि आईसीसी ने नागपुर की पिच को खराब करार दिया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment