भारत ने बांग्लादेश को हराकर अंडर-19 त्रिकोणीय खिताब जीता

Last Updated 30 Nov 2015 06:30:30 AM IST

भारत ने अंडर-19 त्रिकोणीय वनडे क्रिकेट सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया.


कोच राहुल द्रविड़ सरफराज नवाज और रिषब पंथ के साथ.

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उत्तर प्रदेश के युवा रणजी बल्लेबाज सरफराज खान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करके नाबाद अर्धशतक जमाया जिससे भारत ने रविवार को कोलकाता में बांग्लादेश को 219 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर अंडर-19 त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीता.

भारत ने बांग्लादेश को 36.5 ओवर में केवल 116 रन पर ढेर कर दिया और बाद में केवल 13.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 117 रन बनाकर धमाकेदार जीत दर्ज की. इससे भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान भी बरकरार रखा.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. भारतीय गेंदबाजों ने उसके खेमे में शुरू से ही दहशत पैदा कर दी थी. जाधवपुर विश्वविद्यालय परिसर में खेले गए मैच में बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर भारत से सबसे सफल गेंदबाज रहे.

उन्होंने 32 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. शुभम मावी (21 रन देकर दो विकेट) और महिपाल लोमरर (11 रन देकर दो विकेट) ने भी उनका अच्छा साथ दिया.

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 38 रन था लेकिन 6.3 ओवर के बाद वह तीन विकेट पर 42 रन हो गया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment