ट्वंटी 20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने अफरीदी

Last Updated 29 Nov 2015 03:50:39 PM IST

पाकिस्तान की ट्वंटी 20 टीम के कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारुप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं.


ट्वंटी 20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने अफरीदी

35 वर्षीय अफरीदी ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा ट्वंटी 20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान हमवतन सईद अजमल को पछाड़ते हुये अपने शानदार कॅरियर में एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली.

अफरीदी के नाम 86 ट्वंटी 20 मुकाबलों में कुल 86 विकेट दर्ज हो गये हैं और उन्होंने अजमल (85) को पीछे छोड़ दिया.

इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को भले ही तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली हो लेकिन पाक कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ ली है.

बूम-बूम अफरीदी के नाम से मशहूर पाकिस्तान के हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने जहां अंतिम समय में 8 गेंदों पर 24 रनों की तूफानी पारी खेली वहीं 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके और मुकाबले में पाक की ओर से दूसरे सबसे किफायती गेंदबाज रहे. अफरीदी ने जैसन रॉय, एलेक्स हेल्स और जेम्स विसी का विकेट झटका और इसी के साथ वह ट्वंटी 20 क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाज बन गए.

अफरीदी ने वर्ष 2010 में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था जबकि उन्होंने इस वर्ष विश्वकप क्वार्टरफाइनल में टीम के बाहर होने के बाद वनडे से भी संन्यास की घोषणा कर दी थी. वनडे में उनके नाम 395 और टेस्ट में 48 विकेट दर्ज हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment