धोनी को बनाया जा रहा है बलि का बकरा- सुनील गावस्कर

Last Updated 12 Oct 2015 10:51:40 AM IST

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आलोचनाओं का शिकार हो रहे कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी का बचाव करते हुये कहा कि उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है.


फाइल फोटो

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में मिली नजदीकी हार के बाद आलोचनाओं का शिकार हो रहे कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी का बचाव करते हुये कहा कि उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा है.
  
गावस्कर ने कहा ‘इसमें कोई शक नहीं कि धोनी अभी भी भारत के नंबर एक फिनिशर हैं. जाहिर सी बात है कि उम्र अधिक होने पर शक्ति घटती जाती है लेकिन यह बात सिर्फ खेल ही नहीं बल्कि सभी जगह लागू होती है.

जब कभी टीम हारती है तो हम किसी ना किसी को बलि का बकरा बनाते हैं और इस बार हार का ठीकरा धोनी पर फोड़ा जा रहा है जोकि बिल्कुल भी सही नहीं है.’
   
उन्होंने कहा ‘धोनी ने इतने वर्षों में देश को कई सारी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हैं और केवल एक खराब प्रदर्शन से ही उनकी चमक फीकी नहीं पड़ जाएगी. मैच के बाद यह कहा जा सकता है कि टीम को गेंदबाजों ने पिछली गलतियों से कोई भी सबक नहीं लिया और इस क्षेा में बेहद सुधार की जरुरत है.’
   
कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले गये पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम गेंद तक चले मुकाबले में पांच रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुये पांच विकेट पर 303 रन बनाये जबकि भारतीय टीम सात विकेट पर 298 रन ही बना सकी. पांच मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पिछड़ गया है.

66 वर्षीय पूर्व कप्तान गावस्कर ने कहा ‘वर्तमान समय में गेंदबाजी ही भारतीय टीम की सबसे प्रमुख समस्या बनी हुई है. हमारे गेंदबाज अंतिम के दस ओवरों में 100 से अधिक रन लुटा दे रहे हैं. यह चिंता का विषय है कि टीम के साथ इतना वक्त गुजार चुके गेंदबाज भी डैथ ओवरों में खुद पर विास रखते हुये गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. ऐसा लगता है कि गेंदबाज कुछ भी सीखने को तैयार ही नहीं हैं.’
     
उन्होंने कहा ‘अगर कोई सीखने को तैयार ही नहीं है तो उसको टीम में शामिल ही नहीं करना चाहिये. मेरा निजी तौर पर मानना है कि मोहित शर्मा और भुवनेर कुमार को और भी अधिक मौका दिया जाना चाहिए.’
    
इसके साथ ही उन्होंने 150 रनों की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधते हुये कहा ‘रोहित अब टीम के महत्वपूर्ण सदस्य बन गये हैं.


उन्होंने भारतीय पारी के कुल रनों का आधा तो खुद ही बनाया और रनों के प्रवाह को बनाये रखा. पारी के दौरान उन्होंने कुछ लाजवाब शॉट लगाये.’ उन्होंने बल्लेबाजी क्रम पर ध्यान देने की भी बात कही. 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment