इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे अजहर

Last Updated 11 Oct 2015 02:41:33 PM IST

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और एकदिवसीय कप्तान अजहर अली चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ अबु धाबी में मंगलवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे.


पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज अजहर अली

इस महीने की शुरुआत में जिम्बाब्वे के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के दौरान अजहर को पैर के अंगूठे में चोट लग गयी थी जिसके बाद से उन्होंने ट्रे¨नग भी नहीं की है.

पाकिस्तान के टीम मैनेजर इंतिखाब आलम ने इस बात की पुष्टि करते हुये कहा कि अजहर पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे.

इंतिखाब ने कहा, ‘‘अजहर पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. उनकी चोट हालांकि ज्यादा नहीं है लेकिन वह अपने पैर में जूता पहनने में परेशानी महसूस कर रहे हैं. उन्होंने ट्रेनिंग में भी हिस्सा नहीं लिया था.’’ अपने टेस्ट कॅरियर में 44 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने वाले अजहर ने 3393 रन बनाये हैं जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है.

पाकिस्तान के लिये अजहर का चोटिल होना बड़ी परेशानी साबित हो सकता है क्योंकि टीम को उम्मीद दी थी कि वह फिट हो जायेंगे लेकिन रविवार को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने बताया कि अजहर का घाव अभी पूरी तरह नहीं भरा है. वह जिम्बाब्वे के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में भी नहीं खेले थे.

30 वर्षीय अजहर की जगह टीम में मोहम्मद हफीज या अहमद शहजाद को लिया जा सकता है जो उनकी जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. वर्ष 2010 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले अजहर के नाम नौ शतक और 20 अर्धशतक दर्ज हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment