आईपीएल की स्पॉन्सरशिप से हटने के लिए पेप्सिको ने बीसीसीआई को भेजा नोटिस

Last Updated 09 Oct 2015 01:35:03 PM IST

पेप्सिको ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को नोटिस भेजकर आईपीएल की स्पॉन्सरशिप से हटने की मंशा जताई है.


आईपीएल की स्पॉन्सरशिप से हटने के लिए पेप्सिको ने बीसीसीआई को भेजा नोटिस (फाइल फोटो)

शशांक मनोहर के भारतीय क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बने हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है कि बीसीसीआई को एक बड़ा झटका लगा है. बीसीसीआई के सबसे बड़े टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग की स्पॉन्सरशिप कंपनी पेप्सी ने टूर्नामेंट से नाता तोड़ने के लिए बोर्ड को नोटिस भेजा है.

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक पेप्सी ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग केस से ज़ुड़े विवाद के चलते स्पॉन्सरशिप वापस लेने का फैसला किया है.

सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने नोटिस में लिखा है कि लगातार हो रहे विवाद के चलते खेल की बदनामी हो रही है और इसी के चलते यह फैसला लिया गया.

पेप्सी ने आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन को इस बात की जानकारी दे दी थी कि कंपनी आईपीएल से अपनी स्पॉन्सरशिप वापस ले रही है. पेप्सी ने 2013 से 2017 तक के लिए 71.77 मिलियन डॉलर (लगभग 396 करोड़ रुपये) में आईपीएल के साथ करार किया था.

बताया जा रहा है कि सुंदर रमन ने बीसीसीआई के नए चीफ शशांक मनोहर को इस बात की जानकारी दे दी है. पेप्सी ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग विवाद के बाद ही स्पॉन्सरशिप छोड़ने का निर्णय ले लिया था लेकिन बीसीसीआई ने किसी तरह आईपीएल को एक साल तक जुड़े रहने के लिए मना लिया था लेकिन इस बार पेप्सी का यह फैसला फाइनल है.

पेप्सी के फैसले पर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों का भी असर माना जा रहा है जिसमें राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर को सस्पेंड करने की बात कही गई है. बीसीसीआई पेप्सी के इस पत्र को 18 अक्टूबर को मुबई में होने वाली वर्किंग कमेटी की मीटिंग के दौरान चर्चा करेगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment