बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा टी20, दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज जीती

Last Updated 08 Oct 2015 10:05:54 PM IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भारी बारिश से आउटफील्ड गीली होने के कारण बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया.


बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा टी20 मैच

दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह से तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की. उसने धर्मशाला में खेला गया पहला टी20 मैच सात विकेट से जबकि कटक में दूसरा मैच छह विकेट से जीता था. इन दोनों टीमों के बीच अब 11 अक्तूबर से कानपुर में पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू होगी.

गुरुवार को मैच अंपायर अनिल चौधरी और विनीत कुलकर्णी तथा मैच रेफरी क्रिस ब्राड ने चार बार पिच का निरीक्षण किया लेकिन रात साढ़े नौ बजे तीसरे निरीक्षण के बाद उन्होंने आउटफील्ड को खेलने योग्य नहीं पाया और मैच रद्द करने का फैसला किया.

\"\"ईडन गार्डन्स में मैदान सुखाने के लिये कम से कम तीन सुपर सोपर्स लगाये गये थे लेकिन शाम को भारी बारिश के कारण मैदान एक समय पानी से भर गया था जिसका असर आखिर तक बना रहा. पिच शुरू से कवर से ढकी हुई थी लेकिन अंपायरों ने पाया कि पिच अच्छी तरह से नहीं सूखी है. उन्होंने मैच रेफरी को इस बारे में अवगत कराया जिसके बाद मैच नहीं खेलने का फैसला किया गया. शाम को बारिश होने के कारण बहुत कम दर्शक स्टेडियम पहुंचे हैं.

दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 2-0 से जीतने के कारण आईसीसी टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है जबकि भारत दो पायदान नीचे छठे स्थान पर खिसक गया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment