ओडिशा के मुख्यमंत्री ने दिये स्टेडियम में उपद्रव की घटना की जांच के आदेश

Last Updated 07 Oct 2015 10:19:13 AM IST

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गृह सचिव को ट्वंटी 20 मैच के दौरान स्टेडियम में उपद्रव की जांच के आदेश दिए हैं.


फाइल फोटो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कटक में दूसरे ट्वंटी 20 मैच के दौरान दर्शकों के उत्पात से निपटने के तरीके पर नाराजगी जताते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गृह सचिव को इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं.
  
सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने गृह सचिव असिता त्रिपाठी को तलब कर उस मामले की जांच के आदेश दिए है जिसके बाद दर्शक मैदान पर पानी की बोतलें फेंकने लगे थे. गृह सचिव को एक महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.    
 
पटनायक ने ओडिशा क्रिकेट संघ और पुलिस के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा जिससे कि भविष्य में बाराबती स्टेडियम में ऐसी कोई घटना नहीं हो और खेल में व्यवधान भी नहीं पड़े. इस प्रकरण पर चर्चा के लिए बैठक करने वाले पटनायक ने पुलिस और ओसीए दोनों से स्पष्टीकरण मांगा कि आखिर किन हालात में दर्शकों की गैलरी में पानी की बोतल ले जाने की इजाजत दी गई.
    
बाराबती स्टेडियम में सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान दर्शकों ने भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन से नारा होकर स्टेडियम में बोतलें फेंकी और हंगामा किया जिससे मैच को दो बार रोकना पड़ा था. ओसीए के सचिव आर्शीवाद बेहेरा ने इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि यह स्टेडियम को बदनाम करने के लिये किया गया है. भारत इस मुकाबले में छह विकेट से पराजित हुआ.

मैच में दक्षिण अफ्रीकी पारी के 11वें ओवर के बाद दर्शकों के उपद्रव के कारण पहले 27 मिनट तक मैच रोकना पड़ा था. मैच के एक बार फिर शुरू होने के बाद दो ही ओवर बीते थे कि दर्शकों ने एक बार फिर उपद्रव करना शुरू कर दिया और 13वें ओवर के बाद 30 मिनट तक मैच को फिर रोकना पड़ा.
   
पूरे क्रिकेट जगत में इस धटना की जमकर निंदा हो रही है. भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर, सुवराज सिंह, वीवीएस लक्ष्मण, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस और इंग्लैंड के माइकल वान ने कड़ी आलोचना की है. 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment