वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे होल्डर

Last Updated 05 Sep 2015 07:48:17 PM IST

वेस्टइंडीज टीम के उभरते सितारे और एकदिवसीय टीम के कप्तान जैसन होल्डर को श्रीलंका के खिलाफ 14 अक्टूबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये टेस्ट टीम की बागडोर सौंपी गयी है और वह इस सीरीज में अपनी टीम की कप्तानी संभालेंगे.


जेसन होल्डर

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन की जगह लेने वाले होल्डर ने गत वर्ष जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया था. रामदीन को 15 महीने पहले ही टेस्ट टीम की कमान सौंपी गयी थी. श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिये क्रेग ब्रेथवेट को टीम का उप कप्तान बनाया गया है.

23 वर्षीय होल्डर को पिछले वर्ष दिसंबर में एकदिवसीय टीम का कप्तान बनाया गया था. आठ टेस्ट और 33 वनडे खेलने वाले होल्डर 14 अक्टूबर से 12 नवंबर तक होने वाली टेस्ट सीरीज में 15 सदस्यीय टीम की अगुवाई करेंगे. वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और दो ट्वंटी-20 मैच खेले जायेंगे.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने एक बयान जारी कर बताया कि चयनकर्ताओं की सिफारिश के बाद निदेशकों ने सर्वानुमति से होल्डर को टेस्ट टीम की कमान सौंपने का निर्णय लिया. चयन समिति के प्रमुख क्लाइव लॉयड ने कहा, ‘‘होल्डर को टीम के सभी खिलाड़यिों का समर्थन प्राप्त है और सभी उनका सम्मान करते हैं. हम सभी ने उनकी नेतृत्व क्षमता को देखा है और हमें भरोसा है कि वह आने वाले वर्षों में वेस्टइंडीज टीम के लिये अपना बेहतर योगदान दे सकते हैं.’’

टीम में दो नए खिलाड़यिों कालरेस ब्रेथवेट और बाएं हाथ के स्पिनर जोमेल वॉरिकेन को शामिल किया गया है जो बारबाडोस का प्रतिनिधित्व करते हैं. वॉरिकेन टीम में वीरासामी पेरूमल की जगह लेंगे. वेस्टइंडीज टीम का आठ दिवसीय अभ्यास शिविर 20 सितंबर से शुरू होगा और टीम एक अक्टूबर को श्रीलंका पहुंचेगी.

ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की जगह कप्तान बनाये गये होल्डर तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किये गये थे लेकिन उन्होंने अपने बल्लेबाज के तौर पर भी सराहनीय प्रदर्शन किया है. उनके नाम एक टेस्ट शतक और दो अर्धशतक दर्ज हैं.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment