न्यूजर्सी में भारतीय वनडे कप्तान धोनी को सम्मानित किया गया

Last Updated 02 Sep 2015 10:10:58 AM IST

निजी दौरे पर अमेरिका आए भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को न्यूजर्सी में एक प्रस्ताव के जरिये सम्मानित किया गया.


न्यूजर्सी में धोनी सम्मानित

निजी दौरे पर अमेरिका आए भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मैदान पर उनकी उपलब्धियों और जज्बे के कारण लोगों विशेषकर बच्चों के लिए प्रेरणासोत होने पर न्यूजर्सी में एक प्रस्ताव के जरिये सम्मानित किया गया.

एडिसन की ‘एडिसन काउंसिल आफ द टाउनशिप’ ने धोनी को न्यू जर्सी की टोम्स रिवर सिटी में निजी समारोह में सम्मानित किया.
    
एडिसन क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष अतुल हुक्को ने धोनी को प्रस्ताव पेश किया जिसमें ‘सीमित ओवरों के क्रि केट के महानतम फिनिशर में से एक’ होने के लिए उन्हें सम्मानित किया गया.
   
इस प्रस्ताव में क्रिकेट में धोनी की उपलब्ध्यिों का जिक्र था. इसमें 2004 में उनके पदार्पण से लेकर 2007 आईसीसी विश्व ट्वेंटी20, 2011 क्रिकेट विश्व कप और 2013 आईसीसी चैम्पियन्स ट्राफी जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में टीम की अगुआई करते हुए शानदार जीतों का वर्णन है.
 
प्रस्ताव में कहा गया, ‘अपने नेतृत्व कौशल, असाधारण आचरण और जज्बे, विनम्रता और मैदान पर प्रचार से दूर रहने के कारण धोनी सभी उम्र के बच्चों के लिए प्रेरणा है जिसमें न्यू जर्सी में दक्षिण एशिया के बच्चे भी शामिल हैं.’


प्रस्ताव में यह भी कहा गया कि एडिसन ‘आफ सीजन’ में घर से दूर धोनी का घर बन गया है.
    
प्रस्ताव में कहा गया कि एडिसन के दक्षिण एशियाई माता पिता को धोनी की नेतृत्व क्षमता और विनम्रता अपने बच्चों में देखकर खुशी होगी जिससे कि वे दुनिया के बेहतर नागरिक बनें.
    
इससे पहले रविवार को धोनी ने अमेरिका में टोम्स रिवर में सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा अर्चना की थी.
   
धोनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी और झारखंड के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने भी पूजा अर्चना की. इस मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है और यह इस साल जनता के लिए खोला जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment