इशांत सहित श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना, गावसकर ने भी लगाई फटकार

Last Updated 01 Sep 2015 11:05:01 AM IST

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के चौथे दिन इशांत शर्मा और कई श्रीलंकाई क्रिकेटर्स की झड़प के मामले में आईसीसी ने कड़ा रुख अपनाया है.


इशांत सहित श्रीलंका के 3 खिलाड़ियों पर जुर्माना

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को तीखी बहस करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और श्रीलंका के धम्मिका प्रसाद, दिनेश चांदीमल और लाहिरू थिरिमाने को आईसीसी ने आरोपित किया है.
    
आईसीसी ने ट्विटर पर लिखा, ‘ईशांत शर्मा, दिनेश चांदीमल, लाहिरू थिरिमाने और धम्मिका प्रसाद को आईसीसी ने आरोपित किया है. इसका ब्यौरा टेस्ट खत्म होने के बाद दिया जायेगा.’ ईशांत और प्रसाद सोमवार को भारत की दूसरी पारी के आखिरी ओवर में भिड़ गए थे.

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टेस्ट में जबरदस्त गेंदबाजी कर टीम इंडिया को सीरीज में बहुप्रतीक्षित जीत की ओर अग्रसर करने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की गेंदबाजी की जहां एकतरफ जमकर प्रशंसा की है वहीं उन्हें मैच के चौथे दिन सोमवार को मेजबान खिलाड़यिों से उलझने के लिये कड़ी फटकार भी लगायी है.
    
लिटिल मास्टर ने कहा, ‘इशांत ने पूरे जोश से दिल लगाकर गेंदबाजी की और निर्णायक टेस्ट में अभी तक दोनों पारियों में जबरदस्त गेंदबाजी कर मेजबान टीम को बैकफुट पर ला दिया. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के बल पर ही टीम इंडिया बहुप्रतीक्षित जीत की तरफ अग्रसर हो गयी है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी में शानदार नियंत्रण रखते हुये श्रीलंकाई पारी में शुरुआती विकेट झटककर उन्हें बड़ा स्कोर बनाने से रोका.’

लेकिन गावस्कर ने इशांत को उनके मैदान में उनके रवैये को लेकर उन्हें फटकार भी लगायी. उन्होंने कहा, ‘देश का प्रतिनिधित्व करते समये खिलाड़यिों को अपने ऊपर संयम रखना चाहिये. उन्हें समझना चाहिये कि वह युवा खिलाड़यिों के रोल मॉडल हैं. मैदान में अक्सर तनाव की स्थिति आ जाती है लेकिन खेल केवल स्वस्थ भावना और संयम के साथ ही खेलना चाहिये.’
        
उन्होंने कहा, ‘दूसरे टेस्ट मैच में भी इशांत को खराब व्यवहार के लिये भारी जुर्माना भरना पड़ा था लेकिन उन्होंने अपनी पिछली गलतियों से भी कोई सबक नहीं लिया.’

गौरतलब है कि प्रसाद ने इशांत की ओर कुछ बाउंसर फेंके जिसे उन्होंने छोड़ दिया जिसके बाद भारतीय बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाज को देखकर हंसा. इससे प्रसाद गुस्से में आ गए और उन्होंने ओवर का तीसरा बाउंसर फेंका जो नियमों के अनुसार स्वीकार्य नहीं था और अंपायर ने इसे नोबाल करार दिया.
    
अपने ओवर के दो बाउंसर पहले ही फेंक चुके प्रसाद ने इसके बाद बल्लेबाज के करीब गेंद फेंकी जिसे इशांत ने प्वाइंट में खेलकर एक रन लिया. इशांत हालांकि जब रन लेते हुए प्रसाद के करीब से गुजरे तो इस गेंदबाज ने उन्हें कुछ कहा. इशांत इसके बाद दोबारा गेंदबाज के पास पहुंचे. प्रसाद और इशांत इसके बाद जब एक दूसरे को कुछ कह रहे थे तो विकेटकीपर दिनेश चांदीमल वहां से गुजरते हुए भारतीय बल्लेबाज से टकराते हुए निकले और कुछ बोले भी जिससे भारतीय बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन भी नाराज हो गए.

अश्विन ने अंपायरों रोड टकर और नाइजेल लांग का ध्यान इस ओर दिलाया जिन्होंने इसके बाद श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज से कहा कि वह अपने खिलाड़ियों को शांत कराएं.
     
जो हुआ उससे नाराज प्रसाद ने इसके बाद जानबूझकर इशांत को चौथा बाउंसर फेंका जिस पर उन्होंने एक रन लिया.
     
ओवर की अंतिम गेंद पर प्रसाद ने अश्विन को आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद जब इशांत पवेलियन की ओर जा रहे थे तो प्रसाद उनकी और दौड़े और कुछ कहा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment