अक्षर की फिरकी में फंसी दक्षिण अफ्रीका 'ए', भारत 'ए' पारी और 81 रन से जीता

Last Updated 28 Aug 2015 09:10:11 PM IST

बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बिना रन दिए चार विकेट चटकाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ए की बुरी हार हुई.


स्पिनर अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी से जीता भारत ए.

भारत ए ने दूसरे और अंतिम मैच में शुक्रवार को वायनाड में दक्षिण अफ्रीका ए को पारी और 81 रन से हराकर अनधिकृत क्रिकेट टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीत ली.

भारत ए ने कल रात के स्कोर आठ विकेट पर 417 रन पर पारी घोषित कर दी थी और फिर आज दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ए को चौथे और अंतिम दिन सिर्फ 76 रन पर ढेर कर दिया.

अक्षर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह ओवर में बिना रन दिए चार विकेट चटकाए. उन्होंने मैच में 92 रन देकर नौ विकेट हासिल किए. श्रृंखला का पहला टेस्ट ड्रा रहा था. भारत ने अपने कल के स्कोर पर पारी घोषित की जिससे उसे पहली पारी के आधार पर 157 रन की बढ़त हासिल हुई.

अक्षर के अलावा आफ स्पिनर जयंत यादव ने 10 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि शारदुल ठाकुर, कर्ण शर्मा और बाबा अपराजित ने एक-एक विकेट हासिल किया.

अक्षर ने पारी के चौथे ओवर में ही रीजा हेंड्रिक्स (01) को बोल्ड करके भारत को अच्छी शुरूआत दिलाई. शुरूआती सफलता मिलने से भारतीय टीम उत्साह से भर गई और 16वें ओवर तक मेजबान टीम को स्कोर चार विकेट पर 33 रन हो गया था.

क्विंटन डि काक ने टीम की ओर से सर्वाधिक 20 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे. तेंबा बावुमा (03), ओमफिले रामेला (07) और डेन विलास (03) स्पिनरों के सामने टिक नहीं पाए. डि काक भी जयंत की गेंद पर अभिनव मुकुंद को कैच देकर पवेलियन लौटे.

कर्ण ने लोनवाबो सोतसोबे को पगबाधा आउट करके सिर्फ 31.4 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ए की पारी का अंत किया. गेंदबाजी करते हुए चोट लगने के कारण अंतिम खिलाड़ी ब्युरेन हैंड्रिक्स बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment