बारिश के कारण खेल रूका, भारत का स्कोर 50/2

Last Updated 28 Aug 2015 09:57:51 AM IST

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन दो विकेट पर 50 के स्कोर पर बरकरार है.


फाइल फोटो

भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच शुक्रवार को सिन्हलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शुरू हुए तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के पहले सत्र का खेल बारिश से प्रभावित रहा. भारत ने इस सत्र में 15 ओवरो में दो विकेट पर 50 रन बनाए.
    
लंच के समय भारत का स्कोर दो विकेट पर 50 रन था. चेतेर पुजारा 19 और कप्तान विराट कोहली 15 रन बनाकर खेल रहे हैं.
   
श्रीलंका ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और हरी भरी पिच पर उसके तेज गेंदबाजों ने शुरूआती सफलता दिलाई.राहुल दूसरी गेंद पर ही धम्मिका प्रसाद का शिकार हो गए.
    
राहुल ने पुजारा के साथ पारी का आगाज किया और पिछले छह टेस्ट में यह पांचवीं सलामी जोड़ी थी. रहाणो (8) ने शुरूआत अच्छी की लेकिन चौथे ओवर में नुवान प्रदीप ने उन्हें पगबाधा आउट किया.

दूसरे टेस्ट में शतक जमाने वाले भारत के दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे जब स्कोर बोर्ड पर सिर्फ 14 रन टंगे थे. कोहली को आठवें ओवर में जीवनदान मिला जब प्रदीप की गेंद पर परेरा ने विकेट के पीछे उनका कैच टपकाया.
     
प्रसाद को कमर में दर्द के कारण मैदान से जाना पड़ा. कुछ ओवर एंजेलो मैथ्यूज ने गेंदबाजी की जबकि रंगाना हेराथ ने भी एक ओवर डाला. बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा.
   
भारतीय टीम में दो बदलाव करते हुए घायल मुरली विजय की जगह पुजारा को उतारा गया जबकि रिधिमान साहा की जगह खेल रहे नमन ओझा को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला.
    
श्रीलंका ने तीन बदलाव किये. उपुल थरंगा ने रिटार्यड कुमार संगकारा की जगह ली जबकि नुवान प्रदीप को दुष्मंता चामीरा और कुसाल परेरा को जेहान मुबारक की जगह उतारा गया.


टीमें
भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, नमन ओझा (विकेटकीपर), करुण नायर, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, वरुण एरॉन, स्टुअर्ट बिन्नी.

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), लाहिरु थिरिमान्ने, कौशल सिल्वा, दिमुथ करुणारत्ने, दिनेश चांडिमल, उपुल थरंगा, हेजान मुबारक, कुशल परेरा, रंगना हेराथ, दिलुरुवन परेरा, थारिंदू कौशल, नुवन प्रदीप, धम्मिका प्रसाद, विश्वा फर्नाडो, दुष्मांता चमीरा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment