ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने भारत 'ए' को 10 विकेट से हराया

Last Updated 02 Aug 2015 05:16:06 AM IST

ऑस्ट्रेलिया \'ए\' ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट में अपना दबदबा बरकरार रखते हुए भारत \'ए\' को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली.


भारत ए पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ए के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और कैमरून बेनक्राफ्ट.

दिन की शुरुआत छह विकेट पर 267 रन से करने वाली चेतेश्वर पुजारा की अगुआई वाली टीम दूसरी पारी में 274 रन पर सिमट गई. गुरिदंर संधू (76 रन पर चार विकेट) ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में चौथे और अंतिम दिन शुरुआती आधे घंटे के भीतर ही भारत 'ए' के निचले क्रम के बल्लेबाजों को ढेर कर दिया.

संधू ने सबसे पहले कल के नाबाद बल्लेबाज श्रेयष गोपाल को पैवेलियन भेजा जो खाता भी नहीं खोल पाए. इस तेज गेंदबाज ने इसके बाद अगले दो ओवर में वरुण आरोन (1) और बाबा अपराजित (30) को पैवेलियन भेजा. बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफे (88 रन पर चार विकेट) ने शारदुल ठाकुर को पैवेलियन भेजकर भारत 'ए' की दूसरी पारी का अंत किया. ऑस्ट्रेलिया 'ए' को 61 रन का लक्ष्य मिला जिसके बाद सलामी बल्लेबाजों कैमरून बेनक्राफ्ट (नाबाद 21) और कप्तान उस्मान ख्वाजा (नाबाद 41) ने बिना विकेट गंवाए टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

मैच में क्रमश: सात और छह विकेट चटकाने वाले संधू और ओकीफे के अलावा बेनक्राफ्ट की ऑस्ट्रेलिया की जीत के नायक रहे जिन्होंने पहली पारी में 150 रन बनाए. भारत 'ए' पहली पारी में 135 रन ही बना पाया था जिसके जवाब में बेनक्राफ्ट की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने 249 रन बनाकर 214 रन की बढ़त हासिल की थी.

भारत 'ए' की ओर बाबा अपराजित ने पांच विकेट चटकाए थे. भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका दौरे की तैयारी के लिए इस मैच में खेलने का फैसला किया था लेकिन वह 16 और 45 रन की पारियां ही खेल पाए. दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मैच ड्रा रहा था.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment