इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया

Last Updated 01 Aug 2015 06:45:29 AM IST

इयान बेल के शानदार अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने शुक्रवार को तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया.


तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए छह विकेट चटकाए.

इंग्लैंड ने शुक्रवार को तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन चाय से पहले ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली.

ऑस्ट्रेलिया के 121 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बेल (नाबाद 65) और जो रूट (नाबाद 38) के बीच तीसरे विकेट की 73 रन की अटूट साझेदारी की मदद से दो विकेट पर 124 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. इंग्लैंड ने इस दौरान सलामी बल्लेबाजों कप्तान एलिस्टेयर कुक (सात) और एडम लिथ (12) के विकेट गंवाए लेकिन बेल और रूट ने आसानी से टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

इससे पहले पीटर नेविल और मिशेल स्टार्क के जुझारू अर्धशतकों के बावजूद आस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड को 121 रन का लक्ष्य ही दे पाई. विकेटकीपर नेविल (59) और तेज गेंदबाज स्टार्क (58) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा आठवें विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी भी की लेकिन इसके बावजूद आस्ट्रेलिया की टीम दूसरी पारी में 265 रन पर सिमट गई.



दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष छह बल्लेबाजों में से सिर्फ सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (77) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए.

दो साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 79 रन देकर छह विकेट चटकाए. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन छह विकेट पर 125 रन था जो उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ ही 2010 में ब्रिसबेन में किया था.

इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती झटकों के बाद आसान जीत दर्ज. कप्तान कुक आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे जिन्हें स्टार्क ने बोल्ड किया. जोश हेजलवुड ने इसके बाद लिथ को पगबाधा आउट करके इंग्लैंड का स्कोर दो विकेट पर 51 रन किया.

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment