टीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ

Last Updated 31 Jul 2015 12:14:06 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है.


स्टुअर्ट लॉ (फाइल फोटो)

और इसी बीच पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा आस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिये अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है.

46 वर्षीय लॉ यहां चल रहे दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट में भारत-ए के खिलाफ खड़े हैं लेकिन वह टीम इंडिया को कोचिंग देने का इच्छुक हैं. लॉ ने कहा, ‘‘मुझे विश्व के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ काम करने पर बहुत अच्छा लगेगा. मैंने कुछ समय भारतीय उपमहाद्वीप में बिताया है और मैं यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाक़फि हूं. इसलिये यदि कोई मुझसे इस पद के बारे में पूछेगा तो मुझे बहुत खुश होगी और मैं उनके प्रस्ताव पर विचार करूंगा.’’

लॉ वर्ष 2011 के विकप के दौरान श्रीलंका के कोच रहे थे और उन्होंने बंगलादेशी टीम को भी कोचिंग दी है. वर्ष 2012 में एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली बंगलादेशी टीम के भी वह कोच रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘भारत श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा और श्रीलंका के युवा खिलाड़ी खुद को साबित करने का पूरा प्रयास करेंगे और उसे उसके घर में हराना बहुत मुश्किल होता है. वहीं दूसरी ओर भारत ने हाल ही में बंगलादेश के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन किया था लेकिन मुझे लगता है कि भारत के पास श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतकर खुद को साबित करने का अच्छा मौका है.’’

लॉ ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुये कहा कि उनमें क्षमता है और उन्होंने आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम का शानदार नेतृत्व किया था.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment