पाक के अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज के एक्शन की जांच हुई

Last Updated 06 Jul 2015 07:53:37 PM IST

पाकिस्तान के अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद हफीज ने आईसीसी से मान्यता प्राप्त बायोमैकेनिक्स प्रयोगशाला में अपने गेंदबाजी एक्शन का परीक्षण कराया जिसकी रिपोर्ट अगले हफ्ते आईसीसी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भेजी जाएगी.


हफीज के एक्शन की जांच हुई

हफीज को इससे पहले आज सुबह हवाई अड्डे पर आवजन विभाग ने लगभग दो घंटे इंतजार कराने के बाद स्वीकृति दी. इस सीनियर आलराउंडर ने इसके बाद श्री रामचंद्र आथरेस्कोपी एवं खेल विज्ञान केंद्र :एसआरएएसएससी: में लगभग दो घंटे तक गेंदबाजी एक्शन का बायोमैकेनिक परीक्षण कराया. वह इसके बाद कोलंबो में अपनी टीम से जुड़ने के लिए दोबारा हवाई अड्डे पहुंचे.

इस 34 वर्षीय आलराउंडर को पाकिस्तान की वि कप टीम में चुने जाने से पहले इस साल दो जनवरी को भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की जांच करानी पड़ी थी. श्रीलंका के खिलाफ हाल में टेस्ट के दौरान फिर से उनके एक्शन की शिकायत हुई और उन्हें दोबारा परीक्षण कराने कहा गया.

विश्वसनीय सूत्र ने बताया, ‘‘परीक्षण का समय दो घंटे के करीब रहा. परीक्षण की प्रक्रि या में खिलाड़ी के बायोमैकेनिकल आकलन के सभी पहलुओं को देखा गया और खेल फिजिशियन ने चिकित्सकीय जांच की.’’

सूत्र ने कहा, ‘‘इसमें समय लगता है क्योंकि परीक्षण के नतीजे का विशेषज्ञ मूल्यांकन करते हैं और विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाती है. प्रत्येक फेम को देखने और आकलन करने में तीन से पांच मिनट लगते हैं और संबंधित बोर्ड को हमारी रिपोर्ट के साथ भेजने से पहले इसका वीडियो बनाया जाता है.’’
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment