ललित मोदी ने श्रीनिवासन पर निशाना साधा

Last Updated 29 Jun 2015 07:23:28 PM IST

आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी ने अपने धुर विरोधी और आईसीसी के वर्तमान चेयरमैन एन श्रीनिवासन पर उन तीन खिलाड़ियों का बचाव करने का आरोप लगाया जो चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हैं और जिन पर उन्होंने एक व्यवसायी से रिश्वत लेने के आरोप लगाये हैं.


आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी (फाइल फोटो)

अपने ब्रिटिश यात्रा दस्तावेजों के कारण विवाद के केंद्र में चल रहे ललित ने प्रवर्तन निदेशालय पर भी निशाना साधा और उसे चुनौती दी कि वह उनके खिलाफ लगाये गये धनशोधन के आरोपों में सबूत पेश करे.

लंदन में रह रहे इस पूर्व क्रिकेट प्रशासक ने कहा कि जब उन्हें लगेगा कि उनकी जान को खतरा नहीं है तभी वह भारत लौटेंगे. इस संबंध में वह सरकार के आासन के हिसाब से नहीं चलेंगे.

ललित ने लंदन में इंडिया टुडे टीवी चैनल से कहा, ‘‘ भ्रष्टाचार निरोधक (आईसीसी चेयरमैन) एन श्रीनिवासन क्या कर रहा है, तीन खिलाड़ियों का बचाव जो चेन्नई सुपरकिंग्स के हैं. मैं इस सवाल का जवाब जानना चाहता हूं और भारत जानना चाहता है. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘यदि वह विश्वसनीय है, तो देश को भगवान बचाये, क्रिकेट को भगवान बचाये, खेलों को भगवान बचाये. ’’

आईसीसी ने कल पुष्टि की कि उसे 2013 में ललित मोदी से पत्र मिला था जिसमें पूर्व आईपीएल आयुक्त ने आरोप लगाया था कि एक व्यवसायी ने तीन खिलाड़ियों को रित दी थी. श्रीनिवासन तब चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक थे. उन्होंने अब अपना मालिकाना हक छोड़ दिया है.

आईसीसी ने कहा, ‘‘आईसीसी ललित मोदी के गोपनीय ईमेल की पुष्टि करता है जो जून 2013 में मिला था और जो हाल में ट्विटर पर प्रकाशित हुआ. उसे तब एसीएसयू के पास भेज दिया गया था. एसीएसयू ने अपनी मानक संचालन प्रक्रि या के अनुरूप इस सूचना पर भी कार्रवाई की जिसमें बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई से यह सूचना साझा करना भी शामिल है. ’’

ललित ने आरोप लगाये कि बीसीसीआई ने शायद क्रि केट बोर्ड में कुछ ‘अंदरूनी राजनीति’ के कारण ईमेल को लीक किया. उन्होंने इसके साथ ही दावा किया कि राजनीतिज्ञ और मीडिया उनका पीछा कर रहे हैं.

ललित ने इस आरोप पर कि उन्होंने 700 करोड़ रूपये की राशि का धनशोधन किया, के बारे में कहा कि ईडी के पास इसको लेकर कोई साक्ष्य नहीं है. उन्होंने ईडी को सबूत उपलब्ध कराने की चुनौती दी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment