इंग्लैंड ही जीतेगा एशेज-एलस्टेयर कुक

Last Updated 03 Jun 2015 03:37:52 PM IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रा कराने के बाद इंग्लैंड के कप्तान एलस्टेयर कुक ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज को लेकर विपक्षी टीम पर दबाव बनाने की रणनीति अपनाते हुये कहा है कि इंग्लिश टीम ही सीरीज पर कब्जा करेगी.


एलस्टेयर कुक (फाइल फोटो)

कुक ने कहा ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि इंग्लैंड की टीम एशेज ट्राफी फिर से अपने नाम कर लेगी. हम अपने घरेलू मैदान पर खेलने में सहज महसूस करते हैं और परिस्थितियां भी हमारे अनूकुल हैं. लेकिन फिर भी हमें अपनी तरफ से कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी.’’

दूसरे टेस्ट के दौरान ग्राहम गूच का रिकार्ड तोड़कर इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी बने कुक ने कहा ‘‘किसी भी टेस्ट मैच या टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए कुछ महत्वपूर्ण अवसरों को भुनाने की जरूरत है.

हमारी टीम ऐसे कई मौकों पर असफल रही है जिसमें सुधार की जरूरत है.’’ इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 124 रनों से जीत लिया था जबकि दूसरे टेस्ट में उसे न्यूजीलैंड के हाथों 199 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

इंग्लैंड को वर्ष 2013-14 की एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-5 से हार का सामना करना पड़ा था और अगले महीने से शुरू हो रही एशेज सीरीज में टीम उस हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment