आरसीबी की दिल्ली डेयरडेविल्स पर धमाकेदार जीत, दस विकेट से हारे डेयरडेविल्स

Last Updated 27 Apr 2015 06:07:13 AM IST

धारदार गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयर डेविल्स पर अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में दस विकेट से जीत दर्ज की.


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल छक्का लगाते हुए.

मिशेल स्टार्क की अगुआई में गेंदबाजों के बेजोड़ प्रदर्शन और बाद में क्रिस गेल की तूफानी पारी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ अपना प्रभुत्व कायम रखते हुए आईपीएल आठ में रविवार को 57 गेंद शेष रहते हुए दस विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज की.

पिछले मैच में मुंबई इंडियन्स को हराकर फिरोजशाह कोटला में दो साल बाद पहली जीत दर्ज करने वाली डेयर डेविल्स के बल्लेबाज आरसीबी की कसी हुई और धारदार गेंदबाजी के सामने बेहद सामान्य नजर आए और उसकी पूरी टीम 18.2 ओवर में 95 रन पर ढेर हो गई. उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें धीरज जाधव ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 33 रन बनाए. आरसीबी के लिए स्टार्क ने 30 रन देकर तीन जबकि आरोन और वीस ने दो-दो विकेट लिए.

गेल ने इसके बाद अपने असली तेवर दिखाए और केवल 40 गेंदों पर नाबाद 62 रन ठोक दिए जिसमें छह चौके और चार गगनदायी छक्के शामिल हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े कप्तान विराट कोहली ने 23 गेंद पर नाबाद 35 रन बनाए.

आरसीबी ने केवल 10.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 99 रन बनाकर अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. डेयर डेविल्स की यह आरसीबी के हाथों लगातार आठवीं हार है. आरसीबी ने दूसरी बार किसी टीम को दस विकेट से हराया. इससे पहले उसने 2010 में राजस्थान रॉयल्स को इसी अंतर से हराया थ. यह आरसीबी की छठे मैच में तीसरी जीत है जिससे उसके छह अंक हो गए हैं. दिल्ली की सातवें मैच में यह चौथी हार है.

इसी मैदान पर आईपीएल में शतक जड़ चुके गेल ने डेयर डेविल्स के आक्रमण की फिर से खिल्ली उड़ायी. पिछले कुछ मैचों में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाने वाले बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अपनी टीम को जल्द से जल्द जीत दिलाने के मूड में दिखा. गेल ने डोमिनिक जोसेफ के दूसरे ओवर में ही दो चौके और एक छक्का जड़कर शुरुआत की.

इसके बाद नाथन कूल्टर नाइल पर चौका और छक्का लगाकर इस कैरेबियाई बल्लेबाज ने नीरस मैच से निराश दर्शकों में कुछ जोश भरा. गेल ने ताहिर पर छक्का जड़कर 29 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं.

गेल इसके बाद भी दर्शकों और अपने साथी बल्लेबाज कोहली का भरपूर मनोरंजन करते रहे. उन्होंने मिश्रा की गेंद उनके सिर के ऊपर से छह रन के लिए भेजी. कोहली ने आखिर में कूल्टर नाइल पर लगातार दो चौके लगाए जिसमें विजयी चौका भी शमिल है.

इससे पहले कोहली और जेपी डुमिनी दोनों पहले बल्लेबाजी नहीं करना चाहते थे और पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले डेयर डेविल्स की शुरुआत देखकर जाहिर भी हो गया कि आखिर वे पहले गेंदबाजी करने की तमन्ना क्यों रखे हुए थे. दिल्ली के चोटी के चार बल्लेबाज सातवें और 39 रन तक पैवेलियन में विराजमान थे और टीम बुरी तरह भंवर में फंस चुकी थी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment