रहाणे का अर्द्धशतक, रायल्स ने पंजाब को 192 रन का लक्ष्य दिया

Last Updated 21 Apr 2015 09:53:02 PM IST

अजिंक्य रहाणे के दमदार अर्द्धशतक की मदद से राजस्थान रायल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में अहमदाबाद में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 191 रन बनाए.


अजिंक्य रहाणे ने शानदार अर्द्धशतक लगाया.

रहाणे ने 54 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 74 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान शेन वाटसन (45) के साथ पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़कर टीम के मजबूत स्कोर की नींव रखी. उन्होंने दीपक हुड्डा (19) के साथ दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 3.3 ओवर में 41 रन भी जोड़े.

पंजाब की ओर से अक्षर पटेल ने 30 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि संदीप शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट चटकाया.

रहाणे और कप्तान वाटसन की जोड़ी ने एक बार फिर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई. पर्पल कैप धारक रहाणे शुरू से ही लय में नजर आए. उन्होंने संदीप शर्मा पर चौका जड़ने के बाद मिशेल जानसन के लगातार दो ओवरों में दो-दो चौके मारे. वाटसन ने भी अनुरीत सिंह पर चौका जड़ा.

\"\"रायल्स ने पावर प्ले के छह ओवर में 43 रन जुटाए. वाटसन ने इसके बाद मोर्चा संभाला. उन्होंने आफ स्पिनर शिवम शर्मा की लगातार गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का मारा जबकि अक्षर पटेल पर भी लांग आफ पर छक्का जड़ा.

अक्षर ने वाटसन को रिद्धिमान साहा के हाथों स्टंप कराके रायल्स को पहला झटका दिया. वाटसन ने 35 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे.
     
रहाणे ने ग्लेन मैक्सवेल पर एक रन के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया जबकि इसी ओवर में दीपक हुड्डा (19) ने दो छक्के जड़कर अपने तेवर दिखाए.

रहाणे ने अगले ओवर में अनुरीत पर डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़कर 40 गेंद में लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया. रहाणे ने शिवम पर भी छक्का मारा लेकिन इस आफ स्पिनर ने हुड्डा को बोल्ड कर दिया. हुड्डा ने नौ गेंद में एक चौका और दो छक्के मारे. स्टीवन स्मिथ (00) भी अक्षर की गेंद को मैक्सवेल के हाथों में खेलकर पवेलियन लौटे.

करूण नायर (13 गेंद में 25 रन) ने आते ही अक्षर पर चौका जड़ा जबकि शिवम की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए. रहाणे ने भी जानसन पर चौका जड़ा लेकिन इस तेज गेंदबाज की अगली गेंद पर विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे. उन्होंने 54 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे.

जेम्स फाकनर (01) ने संदीप की गेंद पर बाउंड्री पर मैक्सवेल को कैच दिया. करूण ने इसी ओवर में स्क्वायर लेग पर छक्का जड़ा लेकिन वह अंतिम ओवर में अनुरीत की गेंद को हवा में लहराकर अक्षर को कैच दे बैठे.

स्टुअर्ट बिन्नी (चार गेंद में नाबाद 12) ने पारी की अंतिम दो गेंद पर चौका और छक्का मारा. संजू सैमसन दो गेंद में पांच रन बनाकर नाबाद रहे. शिवम काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने तीन ओवर में 44 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment