पूरे दौरे में ऑस्ट्रेलिया को हराने में नाकाम रहा भारत

Last Updated 26 Mar 2015 08:37:53 PM IST

पिछले चार महीने से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी भारतीय क्रिकेट टीम इस दौरान मेजबान टीम को एक बार भी हराने में नाकाम रही और विश्व कप सेमीफाइनल में भी यह सिलसिला बना रहा.


कप्तान माइकल क्लार्क भारत पर जीत दर्ज करने के बाद फॉकनेर के गले में हाथ डालकर खुशी जाहिर करते हुए.

भारत ने सेमीफाइनल से पहले अपने सभी मैच जीते थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया गुरुवार को सिडनी में टीम इंडिया को 95 रन से हराकर उसका लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया. इससे भारत का विश्व कप में लगातार 11 जीत का सिलसिला भी टूट गया. गौरतलब है कि भारत ने दो अवसरों पर ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट क्रिकेट में 16-16 जीता का सिलसिला तोड़ा था.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरूआत चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला से की थी जिसमें वह 0-2 से पराजित हुआ. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने त्रिकोणीय श्रृंखला में हिस्सा लिया. इसमें भी वह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों पर जीत दर्ज करने में असफल रहा.

ऑस्ट्रेलिया ने तब मेलबर्न में भारत को चार विकेट से हराया जबकि सिडनी में खेले गये मैच का परिणाम नहीं निकला था.

इसके बाद हालांकि भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया और लीग चरण के अपने सभी मैच जीते. इसके बाद उसने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को हराया लेकिन ऑस्ट्रेलिया फिर से उसकी राह में रोड़ा बन गया. इस हार के साथ भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी समाप्त हो गया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment