रोजर्स और मार्श के अर्धशतक, आस्ट्रेलिया के सात विकेट पर 261 रन

Last Updated 29 Dec 2014 01:57:42 PM IST

क्रिस रोजर्स और शान मार्श के अर्धशतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में सात विकेट पर 261 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 326 रन तक पहुंचाया.


शान मार्श

सुबह भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्द पवेलियन भेजने के बाद आस्ट्रेलिया ने रोजर्स (69), मार्श (नाबाद 62) और डेविड वार्नर (40) की पारियों की मदद से अपनी बढ़त मजबूत की.

लंच के बाद बारिश भी आई जिसके कारण 85 मिनट तक खेल रूका रहा और दिन के ओवरों का कोटा पूरा करने के लिए एक घंटे का अतिरिक्त खेल हुआ.

दिन का खेल खत्म होने पर रेयान हैरिस आठ रन बनाकर मार्श का साथ निभा रहे थे. मार्श ने अब तक अपनी पारी में 131 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा है.

भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 49, रविचंद्रन अिन ने 56 जबकि उमेश यादव ने 73 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी ने 75 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

आस्ट्रेलिया ने चार मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है.

इससे पहले भारत ने आज दिन की शुरूआत आठ विकेट पर 462 रन से की और तीन रन जोड़कर उसने अपने बाकी दोनों विकेट भी गंवा दिए जिससे आस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 65 रन की बढ़त मिली. मोहम्मद शमी (12) और उमेश यादव (00) दोनों को मिशेल जानसन ने आउट किया.

भारतीय बल्लेबाज सुबह सिर्फ 15 गेंद तक टिक पाए. जानसन ने दिन की दूसरी ही गेंद पर यादव को विकेटकीपर ब्रेड हैडिन के हाथों कैच कराया और फिर अपने अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर शमी को दूसरी स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराके भारतीय पारी का अंत किया.

आस्ट्रेलिया की ओर से रेयान हैरिस ने 70 रन देकर चार जबकि जानसन ने 135 रन देकर तीन विकेट चटकाए. नाथन लियोन ने 108 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में वार्नर और रोजर्स ने तेज शुरूआत दिलाई. वार्नर ने यादव के पहले दो ओवरों में तीन चौके मारे. उन्होंने गेंदबाजों को लगातार निशाने पर रखा.

वार्नर की मौजूदगी में आस्ट्रेलिया ने 12वें ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए जिसमें उनका योगदान 38 रन का रहा.

अश्विन ने वार्नर को पगबाधा आउट करके 57 रन की इस साझेदारी का अंत किया. वार्नर ने 42 गेंद का सामना करते हुए छह चौके मारे.

रोजर्स और शेन वाटसन (17) ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया. रोजर्स को 33 रन निजी स्कोर पर शिखर धवन ने इशांत शर्मा की गेंद पर जीवनदान दिया. इशांत ने हालांकि वाटसन को अधिक देर नहीं टिकने दिया और उन्हें विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच करा दिया.

कप्तान स्टीवन स्मिथ (14) ने रोजर्स के साथ मिलकर 26वें ओवर में आस्ट्रेलिया का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. इस बीच रोजर्स ने भी 28वें ओवर में 81 गेंद में श्रृंखला का लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया.

चार ओवर बाद यादव ने स्मिथ को लेग स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ दिया.

दूसरे सत्र में जब सिर्फ 20 मिनट का खेल बचा था तब अश्विन ने गेंदबाजी में वापसी करते हुए 41वें ओवर में रोजर्स को बोल्ड करके आस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया. रोजर्स ने 123 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके जड़े.

पदार्पण कर रहे जो बर्न्स भी अधिक देर नहीं टिक पाए और चाय के विश्राम के बाद इशांत की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. उन्होंने नौ रन बनाए.

मार्श ने इस बीच एक छोर संभाले रखा. उन्होंने यादव पर दो चौके मारे लेकिन इस तेज गेंदबाज ने पारी के 56वें ओवर में ब्रेड हैडिन (13) को धोनी के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 202 रन कर दिया.

मिशेल जानसन (15) ने मोहम्मद शमी पर चौका जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद को हवा में लहरा बैठे और मिडविकेट पर अजिंक्य रहाणे ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की.

पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले रेयान हैरिस ने शमी पर दो रन के साथ टीम की बढ़त को 300 रन के पार पहुंचाया.

मार्श ने अश्विन पर सीधे छक्के के साथ 112 गेंद में अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने शमी के अगले ओवर में भी दो चौके मारे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment