मेरा चयन इतना अप्रत्याशित कि डैड को भी विश्वास नहीं हुआ : जो बर्न्‍स

Last Updated 22 Dec 2014 12:05:42 PM IST

युवा बल्लेबाज जो बर्न्‍स का आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में चयन इतना अप्रत्याशित था कि पिता को भी इस पर विश्वास नहीं हुआ.


मेरे चयन पर डैड अचम्भित (फाइल फोटो)

चोटिल आलराउंडर मिशेल मार्श की जगह टीम में चुने गये 25 वर्षीय बर्न्‍स ने राष्ट्रीय टीम में चयन पर अपने पिता की हैरानी और खुद की खुशी बयां की.

बर्न्‍स ने कहा, ‘मेरे पिताजी को मुझ पर विश्वास नहीं हुआ इसलिए यह थोड़ा निराशाजनक रहा. मैं आस्ट्रेलियाई क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और स्वयं भी क्रि केट खेलता हूं.’ ‘मैं क्रि केट का दीवाना हूं. मैं इस खेल को बहुत चाहता हूं. इससे बाक्सिंग डे मेरे लिये खास बन गया है. मैं जानता हूं कि आस्ट्रेलियाई खेल कैलेंडर में यह कितना बड़ा दिन है.’

बर्न्‍स ने आगे कहा, ‘आस्ट्रेलियाई क्रि केट के प्रशंसक के लिये बाक्सिंग डे टेस्ट हमेशा खास होता है. क्रिसमस के बाद का दिन जब आप आराम से बैठकर क्रिकेट का लुत्फ उठाते हो.’ बर्न्‍स को शैफील्ड शील्ड में शानदार प्रदर्शन का इनाम दिया गया है. उन्होंने 55 की औसत से 439 रन बनाये हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 42.54 की औसत से 2978 रन बनाये हैं.

अर्थशास्त्र में डिग्री ले रहे इस बल्लेबाज ने कहा कि वह राष्ट्रीय कोच डेरेन लीमन से कोचिंग लेने के लिये उत्साहित हैं.

बर्न्‍स ने कहा, ‘मैंने बूफ (लीमन) की कप्तानी में क्रिकेट खेली है और अब वह आस्ट्रेलियाई कोच हैं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं. यह मेरे लिये गर्व की बात है कि मैं कह सकता हूं कि वह मेरे आस्ट्रेलियाई कोच हैं.’

बर्न्‍स से पूछा गया कि अपने पदार्पण टेस्ट मैच में उन पर किसी तरह का दबाव रहेगा, उन्होंने कहा, ‘यदि दबाव की बात करें तो मुझे लगता है कि मैं अनुभव और उस क्षण का आनंद लूंगा. मैंने हमेशा इसका सपना देखा था और अब वह हकीकत बनने जा रहा है.’ आस्ट्रेलिया चार मैचों की श्रृंखला में अभी 2-0 से आगे चल रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment