यह बहुत संतुष्टि देने वाली जीत है: स्मिथ

Last Updated 20 Dec 2014 05:25:31 PM IST

बतौर कप्तान पहला टेस्ट खेल रहे स्टीवन स्मिथ ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मिली जीत के लिए टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि यह जीत बहुत अधिक संतुष्टि देने वाली है.


बतौर कप्तान पहला टेस्ट खेल रहे स्टीवन स्मिथ (फाइल फोटो)

पहली पारी में शानदार 133 रन बनाकर "मैन आफ द मैच" का पुरस्कार पाने वाले कप्तान स्मिथ ने कहा, "पिछले चार दिन कठिन रहे लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने शानदार क्रिकेट खेलते हुए जीत हासिल की है."

उन्होंने कहा, "भारत के खिलाफ खेलना हमेशा से मुश्किल रहा है और पहले दिन भारत ने अच्छी बल्लेबाजी कर हमारे लिए मुश्किलें पैदा कर दी थीं लेकिन उसके बाद हमारे गेंदबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. पहली पारी में 97 रनों की बढ़त लेना भी हमारे काम आया."

स्मिथ ने पहला टेस्ट खेल रहे जोश हेजलवुड और हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले मिशेल जानसन की विशेष रूप से तारीफ की.

जानसन से छींटाकशी करना भारत को भारी पड़ा
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शनिवार को भारत को चेताया कि मिशेल जानसन के साथ भविष्य में छींटाकशी करने का उसी को खामियाजा उठाना पड़ सकता है जैसा कि आज ब्रिस्बेन में समाप्त हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दौरान हुआ.

जानसन ने पहली पारी में 88 रन बनाए और फिर आज सुबह चौथे दिन जल्दी जल्दी तीन विकेट चटकाए जिससे भारत को मैच चार विकेट से गंवाना पड़ा और वह सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है.

स्मिथ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘संभवत: यह सही विचार नहीं था. मिशेल जानसन ने पहली पारी में जिस तरह बल्लेबाजी की और गेंदबाजों को निशाना बनाया वह शानदार था. मुझे लगता है कि इससे उनकी लाइन और लेंथ बिगड़ी और शायद इससे दूसरे छोर पर मुझे भी मदद मिली.’’

उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर आज उसने अपने स्पैल से मैच का रूख बदल दिया और इससे हमारे लिए मौका बन गया. सभी गेंदबाजों ने आज अच्छी गेंदबाजी की. मुझे लगता है कि जोश हेजलवुड ने शानदार गेंदबाज की और फिर नाथन लियोन ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया. शेन वाटसन ने पूरे मैच के दौरान दबाव बनाए रखा. इस तरह सभी गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की.’’

भारत ने आज दूसरी पारी में एक विकेट पर 71 रन से आगे खेलते हुए 143 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे लेकिन टीम ने इसके बाद 224 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया को हालांकि सिर्फ 128 रन का लक्ष्य मिला और मेजबान टीम चार विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment