ड्रेसिंग रूप में तालमेल बिगडने से हारे: धोनी

Last Updated 20 Dec 2014 03:00:39 PM IST

भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले ड्रेसिंग रूम में सही तालमेल नहीं होने को आस्ट्रेलिया के हाथों दूसरे टेस्ट में मिली हार का मुख्य वजह बताया.


भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी

धोनी ने शनिवार को चार विकेट से मिली हार के बाद कहा इससे कोई मतलब नहीं कि आप जीत के कितने करीब हो बल्कि वास्तव में क्या हुआ यह मायने रखता है. शिखर धवन और विराट कोहली में से कौन दिन के खेल की शुरूआत करेगा इसको लेकर टीम से सही तालमेल नहीं बैठ पाया.

उन्होंने बताया कि शनिवार के खेल से पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान शिखर को चोट लग गई जिसकों हमने पहले तो हल्के में लिया लेकिन बाद में उन्हें ज्यादा दर्द होने पर विराट को मैदान पर भेजने का फैसला लिया गया जिसके लिए तैयार होने में विराट को पांस से सात मिनट ही मिले और यहीं से गडबडी शुरू हो गई. इससे ड्रेसिंग रूम में कुछ असमंजस की स्थिति पैदा हो गई.

धोनी ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में संकट से उबारने वाले मिशेल जानसन की तारीफ करते हुए कहा मिशेल ने शानदार बल्लेबाजी की.

नई गेंद से खेलते हुए गेंद सफ्ट होती जाती है और गेंदबाज थकते जाते हैं जिसका फायदा उठाते हुए मिशेल ने अच्छे शाट खेले और साथ ही भाग्य ने भी उनका साथ दिया.

उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा हमारे अंदर कुछ कमियां रहीं लेकिन मैं टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट हूं. हमने पांच गेंदबाज और एक अतिरिक्त बल्लेबाज दोनों का प्रयोग कर देख लिया लेकिन कोई फायदा नहीं मिला.

धोनी ने कहा कि हमारी टीम में आत्मविश्वास है. कुछ खिलाडी यहां पहली बार आए हैं लेकिन उन्होंने तेज गेंदबाजी का बखूबी सामना किया. मेलबोर्न में होने वाले तीसरे टेस्ट के बारे में उन्होंने कहा कि वहां पर दर्शकों की भारी भीड के सामने खेलने में मजा आएगा.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment