ब्रिस्बेन टेस्ट : पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के 505 रन, भारत पर 97 रन की बढ़त

Last Updated 19 Dec 2014 11:04:50 AM IST

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट मैदान पर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 505 रन बना लिये.


ऑस्ट्रेलिया की भारत पर 97 रन की बढ़त (फाइस फोटो)

कप्तान स्टीवन स्मिथ (133) करियर के पांचवें शतक और मिशेल जॉनसन (88) के तूफानी अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने गाबा क्रिकेट मैदान पर भारत के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 505 रन बना लिये.

भारत ने अपनी पहली पारी में 408 रन बनाए थे. इस तरह आस्ट्रेलिया को 97 रनों की बढ़त मिली. आस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 133, मिशेल जानसन ने 88, क्रिस रोजर्स ने 55 और मिशेल स्टार्क ने 52 रनों का योगदान दिया.

अपना पहला टेस्ट खेल रहे जोस हाजेलवुड 50 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 32 रनों पर नाबाद लौटे. भारत की ओर से इशांत शर्मा और उमेश यादव ने तीन-तीन विकेट लिए हैं जबकि वरुण एरॉन व रविचंद्रन अश्विन को दो-दो सफलता मिली.

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में दो विकेट गंवाए. पहला विकेट मिशेल मार्श (11) के रूप में गिरा, जबकि दूसरा विकेट विकेट विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन (6), मार्श को इशांत शर्मा ने अपनी एक अंदर आती गेंद पर बोल्ड किया.

मार्श दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सात तथा कप्तान स्मिथ 65 रनों पर नाबाद लौटे थे. ऑस्ट्रेलिया ने स्टम्प्स तक चार विकेट पर 221 रन बनाए थे. मार्श ने 34 गेंदों पर एक चौका लगाया. उनका विकेट 232 के कुल योग पर गिरा. हेडिन 247 के कुल योग पर आउट हुए. हेडिन को वरुण एरॉन ने चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया.

भारत को इस मैदान पर जीत का खाता खोलना है. भारत ने इस मैदान पर अब तक पांच मैच खेले हैं, लेकिन उसे एक में भी जीत नहीं मिली है. अंतिम बार दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर दिसम्बर 2003 में सामना हुआ था, जो बराबरी पर छूटा था. खास बात यह है कि इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया 1988 के बाद से अब तक नहीं हारा है.

चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे है. उसने एडिलेड में भारत को 48 रनों से हराया था. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में ही खेला जाना था, लेकिन टेस्ट खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की असमय मौत के कारण सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment