एबोट को भी मिल रहा है चौतरफा समर्थन

Last Updated 28 Nov 2014 05:22:56 PM IST

आस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज सीन एबोट को मुश्किल के समय में चौतरफा समर्थन मिल रहा है जिनके बाउंसर पर बल्लेबाज फिलिप ह्यूज को जानलेवा चोट लगी और बाद में उनकी मौत हो गई.


आस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज सीन एबोट

ह्यूज की बहन मेगान भी आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों और काउंसलर्स के साथ एबोट को इस घटना से उबारने वालों में शामिल हैं. एबोट कथित तौर पर इस घटना से सकते में हैं और टूट चुके हैं.

मेगान ने अक्तूबर में आस्ट्रेलिया की ओर से वनडे और टी20 में पदार्पण करने वाले 22 वर्षीय एबोट से मुलाकात की और उन्हें समर्थन की पेशकश की जबकि दूसरी तरफ परिवार के सदस्य, मित्र और क्रिकेटर सेंट विन्सेंट अस्पताल में जुटे जहां कल ह्यूज की मौत हुई.

आस्ट्रेलिया के टीम डाक्टर पीटर ब्रूकनर ने कहा, ‘‘फिलिप की बहन मेगान यहां आई और उसने सीन के साथ काफी समय बिताया. बेशक सीन काफी बड़े झटके से गुजर रहा है और उस दिन मैदान पर मौजूद सभी लोगों के साथ ऐसा था.’’

ब्रूकनर ने साथ ही बताया कि राष्ट्रीय टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने भी एबोट के साथ काफी समय बिताया.

मंगलवार को शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान एबोट ने ह्यूज को बाउंसर फेंकी जो सही पुल शाट नहीं खेल पाए और गेंद उनकी गर्दन के पास लगी जिसके बाद वह बेहोश हो गए. इसके बाद दिमाग में काफी खून बहने के कारण अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रि स्ट ने एक दरवाजे के साथ लगाए चार बल्लों की तस्वीर डालते हुए लिखा है, ‘‘गिली के बच्चों की ओर से.’’

गिलक्रिस्ट ने लिखा, ‘‘‘पुटआउटयोरबैट्स’ आरआईपी फिलिप ह्यूज’’

इंग्लैंड के जोनाथन ट्राट ने अपने बल्ले पर राष्ट्रीय टीम की कैप रखते हुए लिखा, ‘‘इससे ज्यादा मैं और क्या कह सकता हूं. ‘पुटआउटयोरबैट्स’’’

इसी तरह स्टीव स्मिथ ने भी अपने बल्ले पर राष्ट्रीय कैप की तस्वीर डालते हुए लिखा है, ‘‘‘पुटआउटयोरबैट्स’ तुम्हारी कमी खल रही है.’’
     
ससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के लिए उतरने से पहले न्यूजीलैंड टीम ने अपने ड्रेसिंग रूम के बाहर अपने बल्ले रखे और उन पर राष्ट्रीय टीम की कैप भी रखी और इस तरह टीम ‘पुटआउटयोरबैट्स’ अभियान से जुड़ी.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भी इस अभियान से जुड़ते हुए ह्यूज को श्रद्धांजलि दी.

इस बीच भारतीय हाकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह ने भी ह्यूज के सम्मान में राष्ट्रीय पुरूष टीम की ओर से अपनी हाकी स्टिक की तस्वीर डाली. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘फिल ह्यूज. तुम्हें हमेशा याद रखा जाएगा. ‘पुटआउटयोरबैट्स’ ‘पुटआटयोरस्टिक्स’ ‘इंडियन मेंस हाकी टीम’’’ इस अभियान को शुरू करने वाले सिडनी के क्रिकेट प्रशंसक पाल डी टेलर ने कहा है कि वह इसे मिली प्रतिक्रिया से हैरान और खुश हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment