दिल्ली सिर्फ ‘रेप कैपिटल’ नहीं: गंभीर

Last Updated 27 Nov 2014 06:20:06 PM IST

भारतीय क्रिकेटर और आईपीएल टीम केकेआर कप्तान गौतम गंभीर ने कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली सिर्फ ‘रेप कैपिटल’ नहीं है बल्कि यह ऐसे दिलवालों की दिल्ली है जो जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये सामने आते है.


आईपीएल टीम केकेआर कप्तान गौतम गंभीर

गंभीर ने दिल्ली में एफएम चैनल रेड एफएम के अभियान ‘रौनक की दिल्ली’ दस लाख तेरे हाथ के तहत शिखा नाम की साहसिक लडक़ी को दस लाख रुपये प्रदान करने के बाद कहा दिल्ली को गलत चीजों और रेप कैपिटल के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए. यहां अच्छी चीजें भी होती है और ऐसे लोग भी है जो दूसरों की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाते है.

रेड एफएम ने ऐसे लोगों के लिए अभियान चलाया था जिन्होंने अपने संघर्ष से खुद को साबित किया. शिखा अपने पिता के शोषण का शिकार हुयी थी लेकिन उसने हिम्मत नहीं छोडी और अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी जिसके बाद उसके पिता को इस अपराध के लिए जेल की सजा सुनायी गयी.

शिखा की कहानी सुनने के बाद  रेड एफएम के श्रोताओं ने उसकी मदद के लिए हाथ आगे बढाए और दस लाख रुपये उसके भविष्य को संवारने के लिए दिए गए. गंभीर ने कहा दिल्ली गलत चीजों के लिये ज्यादा जानी जाती है. लेकिन ऐसे लोग भी है जो सकारात्मक सोच रखते हैं दूसरों की मदद करने के लिये तैयार रहते है. यही हमारे लिये सबसे ज्यादा खुशी की बात है.

गौतम गंभीर फाउंडेशन चलाने वाले गंभीर ने देश और लोगों के प्रति मदद करने का अपना जज्बा व्यक्त करते हुए कहा मैंने जिस शिद्दत के साथ देश के लिए क्रिकेट खेली है उतनी ही शिद्दत के साथ में जरुरतमंद लोगों और सुविधाओं से वंचित लोगों की मदद करना चाहता हूं इससे मुझे बहुत खुशी मिलती है.

उन्होंने कहा यह फाउंडेशन मेरे दिल के बहुत करीब है. जब मैंने इस फाउंडेशन को शुरू किया था तो मेरे दिमाग में एक ही बात थी कि सीमा पर जो जवान देश के लिये शहीद होते हैं उनके परिवार के लिये कुछ किया जाए. मैं इस फाउंडेशन के जरिये शहीदों की विधवाओं और उनके बच्चों तथा सुविधाओं से बच्चों खासकर लड़कियों की मदद के लिये बहुत कुछ करना चाहता हूं.

गंभीर ने कहा इस तरह की पहल समाज के लिये बहुत जरूरी है. रेड एफएम ने निश्चित रूप से एक अच्छी शुरूआत की है. दिल्ली वालों ने पीड़ित लोगों की दास्तां सुनने के बाद जिस तरह मदद करने के लिये अपने हाथ आगे बढ़ाये उसे देखकर मैं कह सकता हूं कि दिल्ली दिलवालों की है.

भारतीय क्रिकेटर ने साथ ही कहा हमारे देश में लड़कियों के साथ शोषणा एक बड़ी समस्या है. समाज को जितनी संभव हो सके लड़कियों की मदद करनी चाहिये. गंभीर ने इस अवसर पर कुछ ऐसे लोगों को भी सम्मानित किया जिन्होंने समाज में वंचित लोगों की मदद की है.     
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment