दक्षिण अफ्रीका को हराकर ऑस्ट्रेलिया फिर नंबर वन

Last Updated 24 Nov 2014 04:47:07 AM IST

क्विंटन डिकाक का शतक भी दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला पाया और ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम वनडे क्रिकेट मैच में दो विकेट से जीत दर्ज की.


क्विंटन डिकाक शतक लगाने के बाद बल्ला और हेल्मेट ऊपर उठाए हुए.

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी क्षणों में कुछ विषम परिस्थितियों से गुजरने के बावजूद रविवार को सिडनी में डकवर्थ लुईस पद्धति से दो विकेट से जीत दर्ज कर फिर से नंबर एक रैंकिंग हासिल की.

\'मैन ऑफ द मैच\' डिकाक ने 123 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 107 रन बनाए जो उनका वनडे में छठा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला शतक है. वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शतक जड़ने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बने जिससे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 280 रन बनाए.

बारिश के खलल के कारण ऑस्ट्रेलिया को 48 ओवर में 275 रन का लक्ष्य मिला और उसने 47.1 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों एरोन फिंच (76), शेन वाटसन (82) और \'मैन ऑफ द सीरीज\' बने स्टीवन स्मिथ (67) ने अर्धशतक जमाकर जीत में अहम भूमिका निभाई.

ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अपने आखिरी पांच विकेट 21 रन के अंदर गंवाए जिससे मैच रोमांचक मोड़ पर चला गया. बाएं हाथ के स्पिनर रोबिन पीटरसन (32 रन देकर चार विकेट) और मोर्ने मोर्कल (69 रन पर दो विकेट) ने ऑस्ट्रेलिया की स्थिति नाजुक कर दी. जेम्स फानकर ने आखिरी ओवर में विजयी चौका जड़कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम की.

डेविड वार्नर (21) ने तेज शुरुआत की लेकिन वायने पर्नेल ने तीन चौकों और एक छक्के से सजी उनकी पारी जल्द ही समाप्त कर दी. इसके बाद वाटसन क्रीज पर उतरे. उन्होंने फिंच के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 और स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की. वाटसन ने अपनी 93 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय दो विकेट पर 218 रन था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment