आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान टला

Last Updated 04 Nov 2014 03:21:52 PM IST

आस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के एलान का फैसला टाल दिया गया है.


भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिये मंगलवार को भारतीय टेस्ट टीम का चयन होना था.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि शानदार फार्म में चल रहे कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल भारतीय टीम का हिस्‍सा हो सकते हैं. राहुल ने मध्य क्षेत्र के खिलाफ दलीप ट्रॉफी फाइनल में दक्षिण के लिये दो शतक (185 और 130 रन) बनाये.

ऐसी संभावना है कि संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन समिति कर्नाटक के इस युवा बल्लेबाज को मुरली विजय और शिखर धवन के बाद तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल कर सकती है. राहुल को अनुभवी गौतम गंभीर की जगह चुना जा सकता है जो इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट में धवन की जगह खेले लेकिन चार पारियों में 20 का स्कोर भी पार नहीं कर सके.

राहुल को हालांकि कर्नाटक के ही राबिन उथप्पा से कडी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पडेगा जिसने दलीप ट्रॉफी में पूर्व क्षेत्र के खिलाफ शतक जमाया था. चयनकर्ता दूसरे विकेटकीपर पर भी विचार करेंगे. इसमें मुकाबला रिधिमान साहा और नमन ओझा के बीच होगा. ओझा ने उत्तर क्षेत्र के खिलाफ दलीप ट्रॉफी मैच में दोहरा शतक जमाया लेकिन फाइनल में नाकाम रहे.

दूसरी ओर साहा श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में महेंद्र धौकी जगह विकेटकीपिंग कर रहे हैं लिहाजा उन्हें तरजीह मिल सकती है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और वरुण आरोन को लगी चोट ने मुश्किलें बढ़ा दी है.

स्पिनर के तौर पर कर्ण शर्मा को मिल सकता है मौका
स्पिन में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के अलावा तीसरे विकल्प के रूप में उत्तर प्रदेश के कर्ण शर्मा को मौका मिल सकता है. बशर्ते सेलेक्टर्स अनुभवी अमित मिश्रा या पीयूष चावला को नहीं चुनने का मन बनाएं.

बल्लेबाजी में मध्यक्रम में रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में जता दिया कि वह उंगली की चोट से उबर चुके हैं. चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित और कप्तान धोनी मिडिल ऑर्डर को मजबूत करेंगे. टीम इंडिया 04 दिसंबर से ब्रिसबेन में पहला टेस्ट खेलेगी, जबकि बाकी मैच एडीलेड, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment