धोनी एक बेहतरीन कप्तान है : एडम गिलक्रिस्ट

Last Updated 31 Oct 2014 09:14:59 PM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने हमवतन इयान चैपल की मांग से सहमत नहीं हैं.


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (फाइल फोटो)

चैपल ने मांग की थी कि भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टेस्ट कप्तानी छोड़कर टीम की कमान विराट कोहली को सौंप देनी चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया के वोलोंगोंग विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित समारोह में गिलक्रिस्ट ने बंगलूरु में संवाददाताओं से कहा, \'\'मैंने कई बार कहा है कि धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के साथ ही मैं उनसे काफी प्रभावित हूं. वह शानदार कप्तान है. उसने भारत को टी20 और एकदिवसीय विश्व कप जिताया और इसके अलावा भारत ने टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक स्थान भी हासिल किया.\'\'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने इस महीने की शुरूआत में कहा था कि वह धोनी को भारत की टेस्ट कप्तानी के लिए अब सक्षम नहीं समझते और टीम की कमान विराट कोहली को सौंपने का समय आ गया है. गिलक्रिस्ट ने हालांकि कहा कि धोनी मजबूत कप्तान हैं और वह धैर्यवान और असाधारण व्यक्ति हैं.

गिलक्रिस्ट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया 2015 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है लेकिन तीन या चार और दावेदार हो सकते हैं.

उन्होंने कहा, \'\'मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया विश्व कप टूर्नामेंट की शुरूआत में प्रबल दावेदारों में एक होगा. पता नहीं कि एक ही प्रबल दावेदार होगा या नहीं. तीन या चार टीमें हैं जो विश्व कप जीत सकती हैं.\'\'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारत की संभावना के बारे में पूछने पर गिलक्रिस्ट ने कहा कि फिलहाल प्रत्येक टीम को अपने घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा मिलता है और यह भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन में साफ तौर पर झलकता है.

उन्होंने कहा, \'\'फिलहाल टीमें घरेलू मैदानों का फायदा उठा रही हैं. आप देख सकते हैं कि ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड ने विदेशों में काफी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है.\'\'
     
भारत के संदर्भ में उन्होंने कहा, \'\'मुझे यकीन है कि भारत और विराट कोहली ने अपनी गलतियों पर गौर किया होगा और वह ऑस्ट्रेलिया की चुनौती के लिए तैयार होंगे.\'\'  गिलक्रिस्ट ने साथ ही कहा कि उन्हें भारतीय बल्लेबाजी क्रम में कोई समस्या नजर नहीं आती.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के इस स्टार क्रिकेटर ने वार्षिक ब्रैडमैन छात्रवृत्ति के लिए चुने जाने वाले प्रतिभावान भारतीय क्रिकेटर के नाम की घोषणा की जिसे विश्वविद्यालय में पढ़ने का मौका मिला.

इस बार जयपुर के अलंकृत जांगीड़ को इस छात्रवृत्ति के लिए चुना गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment