साहा श्रीलंका के साथ पहले वनडे में करेंगे विकेटकीपिंग

Last Updated 31 Oct 2014 08:41:49 PM IST

दायें हाथ में चोट लगा बैठे रिद्धिमान साहा की श्रीलंका के साथ पांच मैचों की सीरीज के पहले वनडे में उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता लगभग समाप्त हो गई.


रिद्धिमान साहा (फाइल फोटो

यह विकेटकीपर बल्लेबाज कटक में रविवार को होने वाले पहले मैच से पूर्व फिट नजर आया. इस साल आईपीएल में प्रभावित करने वाले बंगाल के विकेटकीपर साहा कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली की अगुआई में हुए भारतीय टीम के ट्रेनिंग सत्र में पूरी लय में दिखे.

साहा ने लगभग 15 मिनट तक बल्लेबाजी की और सहज दिखे. बाद में टीम के अधिकारी ने कहा कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज बाराबती स्टेडियम में होने वाले सीरीज के पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेगा.

पूर्व क्षेत्र की ओर से खेलते हुए दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ दलीप ट्राफी सेमीफाइनल में साहा के दायें हाथ में चोट लग गई थी अैर वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. दूसरी पारी में पूर्व क्षेत्र की टीम नौ विकेट पर 62 रन ही बना सकी थी. टीम को लाहली में पारी और 118 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी.

नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आराम दिए जाने के कारण 30 वर्षीय साहा का मौका मिला है. साहा ने अब तक दो टेस्ट और छह वनडे खेले हैं. साहा ने अब तक 90 लिस्ट ए मैचों में 43.72 की औसत से दो शतक और 18 अर्धशतक के साथ 2536 रन बनाए हैं. उन्होंने 109 कैच और 12 स्टंपिंग भी की है.

भारतीय टीम ने सुबह लगभग तीन घंटे तक कड़ा अभ्यास किया. साहा के अलावा अभ्यास सत्र का आकषर्ण स्पिनर रविचंद्रन अश्विन रहे जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में \'आराम\' दिया गया था.

फिलहाल भारत के शीर्ष रहे अश्विन ने बल्लेबाजी नेट पर सबसे पहले अभ्यास किया जबकि उनके बाद अजिंक्य रहाणे, कोहली, अंबाती रायुडू और सुरेश रैना उतरे.

अश्विन ने बल्लेबाजी के अलावा बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और अमित मिश्रा के साथ गेंदबाजी का अभ्यास भी किया. वह मैदान से सबसे अंत में गए.

भारतीय खिलाड़ी स्ट्रैचिंग के बाद सीधे नेट पर पहुंचे. उन्होंने फुटबाल नहीं खेली जो आम तौर पर धोनी के नेतृत्व में होने वाले भारत के नेट सत्र का हिस्सा होता है.
    
गेंदबाजों में उमेश यादव और इशांत शर्मा ने अपनी तेजी और उछाल से प्रभावित किया. इन दोनों के साथी तेज गेंदबाज वरूण आरोन और धवल कुलकर्णी भी लय में दिखे.
    
यह देखना रोमांचक होगा कि भारत पहले वनडे में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है या नहीं क्योंकि विकेट पर घास नजर आ रही है. श्रीलंका की टीम आज दोपहर कटक पहुंची और उसने अभ्यास नहीं किया. दोनों टीमें शनिवार को अभ्यास करेंगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment