ब्रैडमैन ओवल पर सचिन ने स्कूली बच्चों के साथ खेला क्रिकेट

Last Updated 30 Oct 2014 05:10:54 PM IST

ब्रैडमैन हाल आफ फेम का सम्मान पाने के एक दिन बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने गुरूवार को बाउरल में ब्रैडमैन ओवर पर स्कूल के बच्चों के साथ उन्हीं के अंदाज में क्रिकेट खेला.


मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

प्लास्टिक के स्टम्प्स और ब्रैडमैन के गृहनगह में ब्रैडमैन ओवल मैदान पर चारों ओर इधर उधर फैले फील्डरों के बीच सचिन ने बच्चों के बल्ले से ही रन बनाये और एक दिग्गज क्रिकेटर के अंदाज से इतर उन्हीं के अंदाज में क्रिकेट खेला.

पहली बार दुनिया के महान बल्लेबाज ब्रैडमैन के गृह नगह पहुंचे सचिन ने कहा. मैं यहां आने के लिये बेकरार था. मैंने सर ब्रैडमैन की बहुत सारी कहानियां सुनी है. ब्रैडमैन के यहां खेलने और सचिन से यहां आने के एहसास को लेकर पूछे जाने पर मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि पहले तो वह यहां आकर बल्लेबाजी करना चाहेंगे.

सचिन को बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एक कार्यक्रम में ब्रैडमैन हाल आफ फेम में शामिल किया गया था. उनके अलावा पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव वा को भी इस सम्मान से नवाजा गया.

सचिन सर ब्रैडमैन के बहुत बड़े प्रशंसक माने जाते हैं और उन्होंने उनके 90वें जन्मदिन पर एडिलेड स्थित उनके निवास पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर
से मुलाकात की थी.

सचिन ने स्कूली बच्चों के साथ क्रिकेट खेला और साथ ही एक गुरू की तरह उन्हें अच्छा क्रिकेटर बनने के लिये कुछ अहम सीख दी. उन्होंने बच्चों से कहा मुझे लगता है कि आपको संगीत से प्रेरणा लेनी चाहिये और हारने के बाद निराश या गुस्सा होने की आदत को छोड़ना होगा.

भारत रत्न सचिन ने कहा मै चाहता हूं कि आप बच्चे अपने अंतर मन की आवाज सुने..इस बीच उन्होंने अपने 15 वर्षीय बेटे अजरुन की चर्चा करते हुये कहा कि शायद अभी अजरुन को अपने खेल के बारे में बहुत कुछ सीखने की जरूरत है इसलिये उनकी तुलना करना या उनके बारे में कोई राय बनाना छोड़ देना चाहिये.

सचिन ने कहा मै सभी से यही उम्मीद करता हूं कि अजरुन को वक्त दें और अपने हिसाब से खेलने दें. उन्हें अपने तरह से जीने और खेलने की आजादी होनी चाहिये और अन्य बच्चों की तरह खेलने दिया जाए. मास्टर ब्लास्टर ने बच्चों से कहा कि वे खेल को अपना भगवान अपना मंदिर समझे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment