आईपीएल सट्टेबाजी: मयप्पन सट्टेबाजी में शामिल, मुश्किल में चेन्नई सुपरकिंग्स !

Last Updated 23 Oct 2014 04:58:03 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग में सट्टेबाजी की जांच आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन और चेन्नई सुपरकिंग्स की मुश्किलें बढ़ा सकती है.


एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन (फाइल फोटो)

इंडियन एक्सप्रेस अखबार के मुताबिक, नवंबर के पहले सप्ताह में सुप्रीम कोर्ट में पेश की जाने वाली जस्टिस मुकुल मुद्गल कमेटी की अंतिम रिपोर्ट में गुरूनाथ का नाम होने की संभावना है.

जस्टिस मुद्गल कमिटी अपनी रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट को बता सकती है कि गुरुनाथ मयप्पन चेन्नई सुपर किंग्स के एक अहम अधिकारी थे. इसके अलावा वह आईपीएल 2013 के दौरान में सट्टेबाजी में भी संलिप्त रहे. अगर ऐसा होता है कि प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के बने रहने पर भी सवाल उठने लगेंगे.

गौरतलब है कि इस साल की शुरूआत में आईपीएल सट्टेबाजी मामले में शुरूआती जांच के बाद मुद्गल कमेटी ने 12 खिलाडियों और अधिकारियों के नाम सील बंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को दिए थे. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल नार्कोटिक्स ब्यूरो डिप्युटी डयारेक्टर बीबी मिश्रा को मामले में जांच करने के आदेश दिए थे. मुंबई की जिस फोरेंसिक लैब में टैप किए गए कथित फोन कॉल्स की जांच हो रही है वहां से विश्वस्नीय सूत्रों से पता चला है कि फोन पर वह आवाज मयप्पन की ही है और वे विंदू दारा सिंह से बात कर रहे हैं.

अखबार के मुताबिक, मुंबई के एक फोरेंसिक लैब ने पाया है कि मयप्पन और विंदू दारा सिंह के बीच कथित बातचीत के टेप में जो आवाज है, वो एन श्रीनिवासन के दामाद की ही है. मुंबई पुलिस ने भी पिछले साल मयप्पन पर सट्टेबाजों को मैच से जुड़ी अहम जानकारी मुहैया कराने का आरोप लगाया था और दावा किया था कि वह विंदू दारा सिंह के जरिए आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते थे.

कमिटी ने अपनी जांच में यह भी पाया है कि मयप्पन सिर्फ एक क्रिकेट प्रशंसक नहीं थे, जैसा कि चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक और उनके ससुर एन श्रीनिवासन कहते रहे हैं.

आपको बता दें कि आईपीएल के संविधान के अनुसार अगर किसी फ्रेंचाइजी का मालिक आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी में संलिप्त रहता है तो उस टीम को निलंबित कर दिया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment