खराब फिटनेस के लिए अफरीदी पर जुर्माना

Last Updated 23 Sep 2014 06:29:48 PM IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टी20 के नवनियुक्त कप्तान शाहिद अफरीदी सहित चार बडे खिलाडियों पर खराब फिटनेस के लिए जुर्माना लगाया है.


पाकिस्तान टी20 के नवनियुक्त कप्तान शाहिद अफरीदी

क्रिकेट में आमतौर पर खिलाडियों पर मैदान में अच्छा व्यवहार न करने या फिर अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए जुर्माना लगाया जाता है.

अफरीदी, उमर अकमल, अब्दुररहमान और रजा हसन की फिटनेस को पीसीबी ने निर्धारित स्तर से कम पाया है और उन पर उनकी मासिक रिटेनरशिप के 25 फीसदी का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना चार महीने के लिए है जो अगस्त 31 से शुरू होगा.

चार महीने की समाप्ति के बाद उनकी फिटनेस का फिर से आकलन किया जाएगा. पीसीबी ने अपने खिलाडियों को नए अनुबंध देते समय फिटनेस पर काफी जोर दिया था. पीसीबी ने इस महीने कहा था कि वह उन खिलाडियों पर जुर्माना करेगा जो निर्धारित फिटनेस स्तर पर खरे नहीं उतरते हैं.

गत छह और आठ सितंबर के बीच 28 खिलाडियों का फिटनेस टेस्ट किया गया था. तीन खिलाडी निजी कारणों से टेस्ट में रिपोर्ट नहीं कर सके थे.

इनमें आफरीदी भी शामिल थे. लेकिन उनका आकलन पहले हो चुका था. भारत में चैंपियंस लीग में खेल रहे लाहौर लायंस के खिलाडी वहाब रियाज और नासिर जमशेद का फिटनेस टेस्ट होना अभी बाकी है.

पीसीबी ने पांच खिलाडियों को बेहतरीन फिटनेस बनाए रखने के लिए बोनस भी दिया है. शान मसूद और उमर अमीन को चार महीने की अवधि के लिए हर महीने के हिसाब से 17.5 प्रतिशत बोनस दिया गया जबकि मिस्बा उल हक, अहमद शहजाद और बिलावल भाटी को दस प्रतिशत बोनस दिया गया.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment